पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक का श्रेय किसी को नहीं लेना चाहिए : गडकरी

विस्तृत समाचार

काली पड़ चुकी है अंडरआर्म्स की स्किन तो अपनाएं ये असरदार नुस्खें

Posted on : Feb 24 2018


काली पड़ चुकी है अंडरआर्म्स की स्किन तो अपनाएं ये असरदार नुस्खें

इंडिया इमोशंस न्यूज पूरे साल में गर्मियां का मौसम ही ऐसा टाइम होता है, जब हम बिंदास होकर कोई भी कपड़ा पहन सकते है। अधिकतर लड़कियां गर्मियों में कट स्लीव्स पहनना पसंद करती है लेकिन दिक्कत आती है तो डार्क अंडरआर्म्स की, जिनकी वजह से हमें कई बार दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ जाता है। अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए लड़कियां मार्कीट में मिलने वाले तरह-तरह के प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिनसे कोई फायदा होता नजर नहीं आता । साथ ही यह ब्यूटी प्रॉडक्ट्स होते भी काफी महंगे है लेकिन आप कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके भी अंडरआर्म्स की डार्क स्किन से छुटकारा पा सकते है। आलू तो लगभग सभी के घरों में उपलब्ध होता है। आलू केवल सब्जी बनाने के लिए ही नहीं बल्कि डार्क अंडरआर्म्स से भी निजात दिलाता है। आइए जानते है कैसे।

 

1. आलू के टुकड़ें
आलू की 2 स्लाइस लेकर डार्क अंडरआर्म्स पर मसाज करें। मसाज केवल 3 मिनट तक करें और डेढ़ घंटे बाद इसे जगह को ठंडे पानी से धो दें और अच्छे से सुखा लें। ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया को दिन में लगभग 2 बार इस्तेमाल करें।

 

2. आलू का पेस्ट
आधे आलू की पीसकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को अंडरआर्म्स पर लगाएं और धोने से 10 मिनट पहले इसपर नींबू का रस लगाएं। अच्छे परिणाम के लिए इस नुस्खे को दिन में 2 बार इस्तेमाल करें।

 

3. आलू और दूध
आलू को ब्लेंड करके प्यूरी बना लें। फिर इसे किसी चीज़क्लोथ में डालकर इसका एक्सट्रा पानी निकाल दें। अब 2 चम्मच आलू प्यूरी में दूध मिलाएं। अब इस मिक्सचर को अंडरआर्म्स पर लगाकर मसाज करें। अब इस मिक्सचर को ठंडे पानी से धो दें और अच्छी तरह से सूखा लें।

 

4.आलू और खीरे का रस
आधे आलू और खीरे को अच्छे से ब्लेंड करके पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में काबुली चने का आटा मिलाएं और अच्छे से मिक्स करें। इस पेस्ट को डार्क अंडरआर्म्स पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो दें।

 

5. आलू रस और शहद
आलू को ब्लेंड करके प्यूरी बना लें। इसे कपड़े में डालकर इसको अच्छे से निचोड़ लें। फिर इस रस में शहद मिलाएं और अंडरआर्म्स पर 30 मिनट लगाने के बाद नींबू पानी से साथ साफ करें।



अन्य प्रमुख खबरे

खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों के दीवाने हो जाते हैं लड़के, ये है वजह

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ बदलते जमाने में प्यार करने के अंदाज में भी काफी बदलाव आएं हैं और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है लड़कों का अपनी

ऐसे पता करें, आपको हो गया हैं प्यार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ प्यार अलग-अलग प्रकार का होता है और यह जानने का कोई एक भी तरीका नही है

पर्याप्त नींद की कमी और रात्रि में जागने से हो सकता है ऐसा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ क्या आप ज्यादातर रात्रि पाली में काम करते हैं? पर्याप्त नींद की कमी और रात्रि में जागने से मानव डीएनए की

मकर संक्रांति 2019 : खिचड़ी का धार्मिक और वैज्ञानिक महत्व

इंडिया इमोशंस न्यूज मकर संक्रांति का त्योहार हिन्दू धर्म के प्रमुख त्योहारों में शामिल है, जो सूर्य के उत्तरायण होने पर

सर्दी में इसलिए झडते हैं ज्यादा बाल, ये है कारण...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली

New Year 2019: समझें कैलेंडर का पूरा विज्ञान, क्यों बदलते हैं हर साल कैलेंडर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ क्या आपके मन में भी कभी ये ख्याल आता है कि आखिर क्यों हर साल न्यू ईयर पर कैलेंडर की तारीखों में बदलाव होता

ऐसी महिलाएं भी हो सकती हैं डायबिटीज व दिल के दौरे की शिकार

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आम तौर पर मोटापे को बीमारियों की जड़ माना जाता है। खास तौर से महिलाओं के लिए यह ज्यादा घातक होता है

चेहरे पर सुबह-सुबह क्यों आती है सूजन, जानिए क्या है कारण

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अक्सर सुबह कभी कभी उठकर चेहरे को आईने में देखने पर सूजन दिखाई देता है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार