1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

PM मोदी ने दमन में किया एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

Posted on : Feb 24 2018


PM मोदी ने दमन में किया एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

इंडिया इमोशंस न्यूज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्र शासित प्रदेश दमन पहुंचे और यहां करीब एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी गुजरात के सूरत से दमन पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गैस पाइप लाइन, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन के साथ नगरपालिका बाजार की आधारशिला रखी।

 

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दमन के इतिहास में न तो इतना बड़ा जनसैलाब आया होगा और न ही विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये की योजनाएं लागू की गई होंगी। उन्होंने कहा कि आज दमन लघु भारत बन गया है। दमन में दिल्ली और मुंबई जैसा वातावरण नजर आ रहा है। यहां हिंदुस्तान के हर कोने से लोग आकर बसे हुए हैं।

 

इससे पहले उन्होंने दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा, ओडिशा-अमदाबाद और दीव के बीच उड़ान का उद्धाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और महिलाओं को ई-रिक्शा व स्कूटी वितरत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं।

 

पीएम मोदी ने कहा है कि दमन एक प्रकार से लघु भारत बन गया है। हर राज्य से लोग अब दमन में रह रहे हैं। दमन में अनेक भाषाओं में बोलने वालों का समूह दिखता है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि मैंने सुना है दमन में जबरदस्त सफाई अभियान चालू है। दमन-दीव विकास के मुख्यधारा से जुड़े। दमन दंगा वाला इलाका नहीं है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा है कि महिलाएं ई रिक्शा चलाते दिखेंगी तो सम्मान बढ़ेगा। एलईडी बल्ब लगाने से दमन में 60 करोड़ रुपये की बचत। पीएम मोदी ने कहा है कि मजदूरों की मान सम्मान पर कोई ध्यान नहीं देता। दमन में मजदूरों के सोने में भी शिफ्ट सिस्टम चलता है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी योजनाओं से दमन में मजदूरों के जीवन में बदलाव आएगा। मजदूरों को अच्छा घर देने, खाने की व्यवस्था करने की योजना। जो बातें हम दिल्ली में देखते हैं, वही दमन में दिखाई देती है। दमन को 1 यूनिवर्सटिी देने की योजना है।

 

पीएम मोदी ने कहा है कि केरोसिन में वैट को जीरो कर दिया जाएगा। मछुआरों की मांगे पूरी की जाएगी। मछुआरों की मंडलियों को मिलेगा सस्ता लोन। उन्होंने कहा कि तटों पर समुद्री फर्टिलाइजर योजना की हो शुरुआत।



अन्य प्रमुख खबरे

इस्तीफा देने के बाद बोले शिवराज, अब हम करेंगे चौकीदारी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता में वापसी करने जा रही है

कांग्रेस की जीत पर बोले राहुल, कहा-यह बदलाव का समय

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस में खुशी की लहर है

छत्तीसगढ़ : अगले मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में कयास शुरू, चार नाम हैं चर्चा में

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दो तिहाई से बहुमत मिलने के लगभग साफ संकेतों के बाद मुख्यमंत्री को लेकर कयासों

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज आगे, कई मंत्री पीछे

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी हैं

रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा, विवाद गहराया

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने अपना इस्तीफा दे दिया है

बुलंदशहर हिंसा: आर्मी चीफ बोले, जीतू के खिलाफ सबूत मिला तो पुलिस को सौंप देंगे

indiaemotions news network, नई दिल्ली, सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा है कि यदि जितेंद्र मलिक के खिलाफ कोई सबूत पाया जाता है और पुलिस उसे

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार