सेना का ऑपरेशन ऑल आउट तेज, 21 आतंकियों की लिस्ट तैयार

विस्तृत समाचार

PM मोदी ने दमन में किया एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

Posted on : Feb 24 2018


PM मोदी ने दमन में किया एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

इंडिया इमोशंस न्यूज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्र शासित प्रदेश दमन पहुंचे और यहां करीब एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी गुजरात के सूरत से दमन पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गैस पाइप लाइन, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन के साथ नगरपालिका बाजार की आधारशिला रखी।

 

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दमन के इतिहास में न तो इतना बड़ा जनसैलाब आया होगा और न ही विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये की योजनाएं लागू की गई होंगी। उन्होंने कहा कि आज दमन लघु भारत बन गया है। दमन में दिल्ली और मुंबई जैसा वातावरण नजर आ रहा है। यहां हिंदुस्तान के हर कोने से लोग आकर बसे हुए हैं।

 

इससे पहले उन्होंने दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा, ओडिशा-अमदाबाद और दीव के बीच उड़ान का उद्धाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और महिलाओं को ई-रिक्शा व स्कूटी वितरत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं।

 

पीएम मोदी ने कहा है कि दमन एक प्रकार से लघु भारत बन गया है। हर राज्य से लोग अब दमन में रह रहे हैं। दमन में अनेक भाषाओं में बोलने वालों का समूह दिखता है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि मैंने सुना है दमन में जबरदस्त सफाई अभियान चालू है। दमन-दीव विकास के मुख्यधारा से जुड़े। दमन दंगा वाला इलाका नहीं है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा है कि महिलाएं ई रिक्शा चलाते दिखेंगी तो सम्मान बढ़ेगा। एलईडी बल्ब लगाने से दमन में 60 करोड़ रुपये की बचत। पीएम मोदी ने कहा है कि मजदूरों की मान सम्मान पर कोई ध्यान नहीं देता। दमन में मजदूरों के सोने में भी शिफ्ट सिस्टम चलता है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी योजनाओं से दमन में मजदूरों के जीवन में बदलाव आएगा। मजदूरों को अच्छा घर देने, खाने की व्यवस्था करने की योजना। जो बातें हम दिल्ली में देखते हैं, वही दमन में दिखाई देती है। दमन को 1 यूनिवर्सटिी देने की योजना है।

 

पीएम मोदी ने कहा है कि केरोसिन में वैट को जीरो कर दिया जाएगा। मछुआरों की मांगे पूरी की जाएगी। मछुआरों की मंडलियों को मिलेगा सस्ता लोन। उन्होंने कहा कि तटों पर समुद्री फर्टिलाइजर योजना की हो शुरुआत।



अन्य प्रमुख खबरे

गुजरात: : 9वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल के वॉशरूम में कर दी साथी की हत्या

इंडिया इमोशन्स न्यूज वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में गुरुग्राम के चर्चित प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड जैसी घटना सामने आई है

J&K: अनंतनाग मुठभेड़ खत्म- 1 जवान शहीद, मारे गए 4 आतंकियों का IS कनेक्शन

इंडिया इमोशन्स न्यूज श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में

MP के मुरैना में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 12 लोगों समेत 15 की मौत

इंडिया इमोशन्स न्यूज मुरैना जिले के गंजरामपुर गांव के मोड़ पर ट्रैक्टर-ट्रॉली ने आज सुबह सवारियों से खचाखच भरी जीप को टक्कर

पनामा पेपर्स लीक : एयरटेल मालिक के बेटे सहित कईयों के नाम शामिल

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली। पनामा पेपर्स को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने पद से दिया इस्तीफा

इंडिया इमोशन्स न्यूज मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

कश्मीर मुद्दे पर राजनाथ सिंह का दो टूक जवाब, आतंक का सफाया करके ही दम लेंगे

इंडिया इमोशन्स न्यूज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करके ही दम लेंगे

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार