समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का औपचारिक झंडा जारी, शिवपाल के साथ नेताजी को भी मिली जगह | रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

विस्तृत समाचार

PM मोदी ने दमन में किया एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

Posted on : Feb 24 2018


PM मोदी ने दमन में किया एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

इंडिया इमोशंस न्यूज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्र शासित प्रदेश दमन पहुंचे और यहां करीब एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी गुजरात के सूरत से दमन पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गैस पाइप लाइन, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन के साथ नगरपालिका बाजार की आधारशिला रखी।

 

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दमन के इतिहास में न तो इतना बड़ा जनसैलाब आया होगा और न ही विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये की योजनाएं लागू की गई होंगी। उन्होंने कहा कि आज दमन लघु भारत बन गया है। दमन में दिल्ली और मुंबई जैसा वातावरण नजर आ रहा है। यहां हिंदुस्तान के हर कोने से लोग आकर बसे हुए हैं।

 

इससे पहले उन्होंने दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा, ओडिशा-अमदाबाद और दीव के बीच उड़ान का उद्धाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और महिलाओं को ई-रिक्शा व स्कूटी वितरत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं।

 

पीएम मोदी ने कहा है कि दमन एक प्रकार से लघु भारत बन गया है। हर राज्य से लोग अब दमन में रह रहे हैं। दमन में अनेक भाषाओं में बोलने वालों का समूह दिखता है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि मैंने सुना है दमन में जबरदस्त सफाई अभियान चालू है। दमन-दीव विकास के मुख्यधारा से जुड़े। दमन दंगा वाला इलाका नहीं है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा है कि महिलाएं ई रिक्शा चलाते दिखेंगी तो सम्मान बढ़ेगा। एलईडी बल्ब लगाने से दमन में 60 करोड़ रुपये की बचत। पीएम मोदी ने कहा है कि मजदूरों की मान सम्मान पर कोई ध्यान नहीं देता। दमन में मजदूरों के सोने में भी शिफ्ट सिस्टम चलता है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी योजनाओं से दमन में मजदूरों के जीवन में बदलाव आएगा। मजदूरों को अच्छा घर देने, खाने की व्यवस्था करने की योजना। जो बातें हम दिल्ली में देखते हैं, वही दमन में दिखाई देती है। दमन को 1 यूनिवर्सटिी देने की योजना है।

 

पीएम मोदी ने कहा है कि केरोसिन में वैट को जीरो कर दिया जाएगा। मछुआरों की मांगे पूरी की जाएगी। मछुआरों की मंडलियों को मिलेगा सस्ता लोन। उन्होंने कहा कि तटों पर समुद्री फर्टिलाइजर योजना की हो शुरुआत।



अन्य प्रमुख खबरे

जानिए चार साल में कितनी बढ़ गई PM मोदी की संपत्ति

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल-अचल संपत्ति का ब्योरा जारी

भोपाल में विरोधियों पर गरजे राहुल, सत्ता में आने पर कई सौगात देने की कही बात

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शुरू हुआ राहुल गांधी का रोड शो दशहरा मैदान में जाकर खत्म हो गया

रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ रेवाडी। रेवाड़ी में छात्रा के साथ गैंगरेप एक सोची समझी साजिश तहत अंजाम देने वाली घटना है

पटाखा फैक्ट्री में हुए भयानक विस्फोट से 4 नाबालिग झुलसे, 1 की हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के उल्दन थाना क्षेत्र स्थित पटाखा फैक्ट्री में शनिवार को अचानक धमाका होने

2019 हमारे लिए अग्निपरीक्षा है, खरे नहीं उतरे तो नाली के किनारे पकौड़े बनाने पड़ेंगे : अखिलेश यादव

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ गौरव श्रीवास्तव, इटावाः गाजीपुर से शुरू हुई समाजवादी पार्टी की साईकिल यात्रा शुक्रवार को सुबह इटावा

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार