1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

तेंदुआ की हत्या में कार्यवाही पर सस्पेंस बरकरार

Posted on : Feb 23 2018


तेंदुआ की हत्या में कार्यवाही पर सस्पेंस बरकरार

इंडिया इमोशंस न्यूज लखनऊ। राजधानी के आशियाना इलाके में सात दिन पहले दुर्लभ प्राणी तेंदुआ की गोली मारकर हत्या करने वाले अशिायाना थाने के इंस्पेक्टर त्रिलोकी सिंह पर कार्यवाही होनी तय मानी जा रहीं है। वन विभाग की टीम तेंदुए की हत्या किये जाने के मामले की छानबीन कर रहीं है। ज्ञात हो कि पन्द्रह फरवरी को आशियाना इलाके के औरंगाबाद खालसा रिहायशी क्षेत्र में तेंदुए की दस्तक से पूरे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया था लोग अपने घरो में दुबक गये थे रिहायसी इलाके में तेंदुए की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुॅचे और तेंदुए को पकडने के लिए अपना आॅपरेशन शुरू किया वन विभाग की टीम ने दो दिन तक तेंदुए को पकड़ने में लगी रहीं लेकिन तेंदुआ वन विभाग के हाथ नहीं लग पाया था। वहीं पुलिस को भी बुलाया गया लेकिन आशियाना पुलिस ने तीसरे दिन तेंदुआ को जींदा पकड़ने की बजाए थाने के इंस्पेक्टर त्रिलोकी सिंह ने तेंदुआ के ऊपर गोली चला दी।

 

जिससे तेंदुआ की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पुलिस के उच्चाधिकारियो ने आनन-फानन में इंस्पेक्टर की बहादुरी के लिए इनाम की भी घोषणा कर डाली लेकिन जब मामला मिडिया तक पहुॅचा और वन विभाग से मामले की जानकारी ली गई तो वन विभाग ने कहां कि तेंदुआ को जींदा पकड़ा जाना था लेकिन इंस्पेक्टर ने उसे गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्यवाहीं होगी। उस पुलिस विभाग बैकफुट पर आ गया और इनाम की घोषणा को सिरे से इनकार कर दिया। वन विभाग के सीएफओ अयोध्या प्रसाद का कहना है कि मामले की छानबीन के लिए पन्द्रह दिन का समय लिया गया अभी मामले में इंस्पेक्टर से पूछतांछ होनी बाकि है। जिसके बाद रिपोर्ट तैयार की जायेगी और न्यायालय के सामने प्रस्तुत की जायेगी जिसके बाद कोर्ट ही मामले में कार्यवाही का निर्णय लेगा।

 

वहीं चिड़िया घर के निदेशक राजेन्द्र कुमार सिंह ने कहां कि तेंदुआ को जींदा पकड़ा जा सकता था और हमारी पूरी टीम लगी थी कि तेंदुआ को जल्द पकड़ले अगर तेंदुआ को मारना था तो हम लोग उसी दिन तेंदुआ को मार देते तेंदुआ को मारना अपराध है इस पर कार्यवाही होनी चाहिए। और भविष्य में कोई भी खतरनाक जीव रिहायसी इलाके में न आये इस पर योजना बनाई जायेगी।  



अन्य प्रमुख खबरे

उरई में दरोगा ने जीआरपी बैरक में खुद को गोली से उड़ाया, हालत गंभीर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जीआरपी के दरोगा ने सोमवार को देर रात बैरक में सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली

हमारे पास फौजी जीतू को हत्यारोपी साबित करने के सबूत नहीं : एसटीएफ

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने स्वीकारा है कि फौजी जीतू (Fauji Jeetu) को हत्यारोपी साबित करने के लिए हमारे पास

भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में नया मोढ़,खुद करवाये थे हमला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ।भाजपा नेता प्रत्यूष हत्याकांड में सोमवार को एक नया आया नया मोड़ आया है

महागठबंधन की बैठक में मायावती और अखिलेश ने किया किनारा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लखनऊ। भाजपा के खिलाफ एकजुट होने के प्रयास में लगे विपक्ष को झटका लगने वाला दिख रहा है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार