राहुल गांधी में पीएम बनने के सभी गुण, मेरे पिता बिहार के शेर: तेजस्वी

विस्तृत समाचार

मोदी सरकार की स्वास्थ्य योजना से बाहर रहेगा पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी

Posted on : Feb 14 2018


मोदी सरकार की स्वास्थ्य योजना से बाहर रहेगा पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली: मोदी सरकार ने देश को स्वस्थ रखने के लिए अपनी नेशन्ल हेल्थ प्रोटेक्शन (मोदीकेयर) का एलान किया था । ये योजना देश के सभी क्षेत्रों के लिए है लेकिन इस योजना से पश्चिम बंगाल बाहर रहेगा। ये निर्णय करने वाला बंगाल पहला राज्य बन गया है। मोदी सरकार ने अपना आखिरी बजट पेश करते हुए इस योजना के बारे में बताया था जिसमें 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी जाएगी।

 

राज्यों को देना होगा 40 फीसदी फंड
खबरों के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार अपनी मेहनत से जुटाए संसाधनों को इस कार्यक्रम में लगाकर बर्बाद नहीं करेंगे। राज्य के कृष्णानागर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि केंद्र सरकार एक ऐसी स्वास्थ्य योजना लेकर आई है, जिसमें 40 फीसदी फंड राज्यों को देना होगा। उन्होंने कहा कि सवाल ये उठता है कि राज्य सरकारे ओक कार्यक्रम के लिए पैसा क्यों खर्च करे, जब राज्य सरकार के पास पहले से ही ऐसा कार्यक्रम है। राज्य के पास अपने साधन है वो अपनी योजना चलाएंगे।

 

पहले से ही अस्पतालों में मुफ्त है उपचार
ममता ने आगे कहा कि बंगाल की सरकार ने तो पहले से ही अस्पताल में भर्ती और उपचार को पहले से ही मुफ्त किया हुआ है। साथ ही कहा कि बंगाल में मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने के बारे में कहा हमने तब भी ऐसा देखा है जब केंद्र सरकार हमसे हर साल 48,000 करोड़ रूपए कर्ज देनदारी के रूप में ले लेती है। जो सीपीएम सरकार से हमे पहले ही विरासत में मिली है।



अन्य प्रमुख खबरे

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, एंबुलेंस-कार में भिड़ंत, 7 लोगों की मौत, 4 घायल

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली: यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार (19 फरवरी) की सुबर एक दर्दना हादसा हुआ

Aligarh Muslim University में फिर गूंजे 'हम लेकर रहेंगे आजादी' के नारे

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में चल रहे छात्रों के धरने का स्थल सोमवार रात एक बार फिर से हम लेकर रहेंगे

पुलवामा आतंकी हमला : सिद्धू के बयान को लेकर पंजाब विधानसभा में हंगामा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ चंडीगढ़। पुलवामा हमले के बाद दिए बयान को लेकर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जमकर आलोचना हो रही है

हम खामोश रहे चुपचाप सहते रहे

हम खामोश रहे
चुपचाप सहते रहे
इस सोच से कि
वो समझे
शांति का पैगाम इसे
मगर वो तो इसे
हमारी कमजोरी
मान बैठे !!!
हमें मजबूर

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार