1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

सेहत ही नहीं, चेहरे को भी निखारे शुद्ध देसी घी

Posted on : Feb 18 2018


सेहत ही नहीं, चेहरे को भी निखारे शुद्ध देसी घी

इंडिया इमोशंस न्यूज देसी घी का इस्तेमाल लगभग हर घर में खाना बनाने के लिए किया जाता है। जहां देसी घी खाने का स्वाद बढ़ा देता है, वहीं यह चेहरे की सुंदरता भी बनाएं रखता है। घी स्किन को नमी प्रदान करके ड्राई स्किन से राहत दिलाता है। आप इसे त्वचा को रिफ्रैश करने, डार्क सर्कल हटाने, ड्राईनेस दूर करने, लिप बॉम आदि के रूप में प्रयोग कर सकते है। इतना ही नहीं, बालों के लिए भी देसी घी काफी कारगर साबित होता है। बालों से जुड़ी हर छोटी-मोटी समस्या को दूर करने के लिए देसी घी का इस्तेमाल करें। आइए जानते है घी को आप अपने फेस और बालों पर कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

 

1. ड्राई स्किन : अगर आपकी स्किन ड्राई है तो नहाने से कुछ समय पहले शुद्ध घी की दो बूंदे लेकर चेहरे की मसाज करें। रूखी स्किन के लिए इससे बेहतर और आसान कोई तरीका नहीं हो सकता। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर चमक आएगी।

 

2. डार्क सर्कल्स : डार्क सर्कल को हटाने के लिए लड़कियां-लड़के कई तरह के ब्यूटी टिप्स अपनाते हैं। जिसका फायदा बहुत ही कम दिखाई देता है। आप देसी घी से भी इस समस्या से राहत पा सकते हैं। रात को सोने से पहले घी की कुछ बूंदे लेकर आंखों के आस-पास मसाज करें और सुबह उठ कर मुंह धो लें। रोजाना लगातार लगाने से आपको काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

 

3. फेस पैक बनाएं : चेहरे को निखारने के लिए लड़कियां-लड़के मार्कीट में मिलने वाले कैमिकल्स युक्त फेसपैक इस्तेमाल करते हैं। कई बार फायदा होने की बजाएं नुकसान झेलना पड़ता है। इसलिए आप घर पर बना फेसपैक अप्लाई कर सकते हैं। जिसका कोई साईड-इफैक्ट भी नहीं होगा। फेस पैक को बनाने के लिए एक बड़े चम्मच बेसर पाउडर में कुछ बूंदे घी और दूध मिला कर पेस्ट की तरह चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें। कुछ ही दिनों में आपको चेहरे पर निखार नजर आने लगेगा।

4. लिप बॉम : ज्यादातर लोग फटे होंठों को मुलायम करने के लिए लिप बॉम का ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप इस समस्या से निजात पाने के लिए देसी घी भी अपने लिप्स पर अप्लाई कर सकते हैं। रात को सोने से पहले घी की कुछ बूंदे लिप्स पर लगाएं और सुबह उठते ही आप अपने होंठ मुलायम पाएंगे।

 

5. दो मुंहे बाल : बहुत से लोग दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान है। इससे छुटकारा पाने के लिए हेयर स्पा या फिर इसे कटवाते हैं लेकिन इससे बेस्ट तरीका है शुद्ध देसी घी। बालों को धोने से एक घंटे पहले एक चम्मच घी को गर्म करके दो मुंहे बालों पर लगाएं। इस तरह से आप इस समस्या से बहुत जल्दी राहत पा सकते है।

 

6. डैंड्रर्फ से निजात : अगर आपको डैंड्रर्फ की परेशानी है, आप कई तरह के शैम्पू और तेल इस्तेमाल करके थक गए हैं तो देसी घी से बेहतर कुछ और हो भी नहीं सकता। बालों को धोने से 15 मिनट पहले थोड़े से घी को गर्म करके कुछ बूंदे जैतून तेल की मिक्स करके सिर की मालिश करें।



अन्य प्रमुख खबरे

एसिडिटी, पाचन, रक्तविकार सहित ये समस्याएं दूर करता है गुड़

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ ठंड के सीजन में गुड का अपना ही महत्व है

सर्दियों में करें सौंठ का इस्तेमाल, इन 5 परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सर्दी के मौमस में सभी खुद को बीमारियों से बचने और खुद को फीट रखने के लिए कुछ ना कुछ करते रहते हैं

पुरुषों की तुलना में महिलाओं को होता है ज्यादा सिरदर्द, जानिए 6 बड़ी वजह

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ पुरुषों की तुलना में महिलाएं सिरदर्द का अनुभव ज्यादा करती हैं

सर्दियों में ऐसे रखें अपनी स्किन का ख्याल

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ सर्दियों का मौसम आते ही हमारी त्वचा के लिए मुश्किल घड़ी आ जाती है और इस दौरान सही देखभाल न होने पर त्वचा

रोजाना तुलसी वाला दूध पीने से आप रहेंगे हमेशा स्वास्थ्य...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ रोजाना तुलसी वाला दूध पीने से आपकी माइग्रेन और किडनी स्टोन की समस्या दूर हो जाती है

आंकड़े बताते हैं कि बच्चों में मोटापे को शुरुआत में रोकने से...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ एक नए शोध में खुलासा हुआ है कि मोटापे से बच्चों में दमा (अस्थमा) का खतरा बढ़ जाता है

हर रोज फ्रेश रहना चाहती हैं....

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ हर रोज फ्रेश रहना चाहती हैं। चाहे मौसम कोई भी हो, पसीने की बदबू आपके आसपास भी न फटके

चुकंदर है रक्तशोधक व कई रोगों में लाभकारी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ हैल्दी जीवन जीना भला कौन चाहता। इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय भी करते हैं

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार