1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

इमरान खान ने बुशरा मनेका से रचाई तीसरी शादी

Posted on : Feb 18 2018


इमरान खान ने बुशरा मनेका से रचाई तीसरी शादी

इंडिया इमोशंस न्यूज इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और देश की राजनीतिक पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने 65 साल की उम्र में तीसरी बार शादी कर ली है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के चीफ इमरान की तीसरी शादी की चर्चा पिछले काफी दिनों से आ रही थी। पीटीआई के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से इमरान खान ने निकाह की बधाई दी है। बताया जा रहा है कि इमरान ने लाहौर में अपनी आध्यात्मिक गुरु बुशरा मानिक से शादी रचाई है।

आपको बता दें कि बुशरा मानिका से इमरान खान की शादी की खबरें इस साल जनवरी में भी आई थीं जिसे नकार दिया गया था। बाद में इमरान की तरफ से सफाई दी गई थी कि उन्होंने सिर्फ निकाह का प्रस्ताव भेजा था।

 

दो साल पहले हुई थी मुलाकात- पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान की नई दुल्हन बुशरा मानिका आध्यात्म की तरफ झुकाव रखने वाली महिला हैं। इमरान खान की बुशरा से मुलाकात करीब दो साल पहले हुई थी। लेकिन अब बुशरा से ज्यादा चर्चा इमरान खान की तीसरी शादी की हो रही है।

 

कौन हैं बुशरा मनेका- 40 वर्षीय बुशरा मनेका वाट्टू कबीले से संबंध रखती हैं। बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं। मनेका, वाट्टू का उप-कबीला है।उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। इससे पहले मनेका की शादी खवर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में वरिष्ठ कस्टम अधिकारी के तौर पर तैनात हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने बुशरा से अलग होने का फैसला किया था। वह मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं। बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं। बुशरा मनेका 'पिंकी' के रूप में भी प्रसिद्ध हैं।

 

पहले भी दो बार शादी कर चुके हैं इमरान- पीटीआई चीफ इमरान खान इससे पहले भी दो बार शादी कर चुके हैं। उनकी पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 1995 में हुई थी, जो एक ब्रिटिश अरबपति की बेटी हैं। इमरान ने 2004 में जेमिमा को तलाक दे दिया। इमरान की रेहम खान के साथ दूसरी शादी मात्र 10 महीने चली। रेहम और इमरान ने जनवरी 2015 में एक सार्वजनिक समारोह में एक दूसरे का हाथ थामा था।


65 साल के इमरान खान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया हैं। पाकिस्तान के खैबर पखतूनख्वाह में तहरीक-ए-इंसाफ की सरकार है। ये इमरान खान की तीसरी शादी है। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने वनडे का एकमात्र विश्व कप इमरान खान की कप्तानी में ही 1992 में जीता था।

खबरों के मुताबिक बुशरा मानिका ने इमरान खान से कहा था कि इमरान खान तभी पीएम बनेंगे जब वे तीसरी शादी करेंगे। अब इमरान खान ने उनकी बात मानकर तीसरी शादी उन्हीं से कर ली है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में इसी साल चुनाव होने हैं। अब लोगों की नजरें इमरान खान की नई दुल्हन की भविष्यवाणी पर भी है।



अन्य प्रमुख खबरे

कोर्ट ने दिया माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश, सरकार को मिली सफलता

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ लंदन। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने सोमवार को फैसला सुना दिया है

विदेश से धन भेजने के मामले में भारतीय सबसे आगे, 2018 में भेजे 80 अरब डॉलर

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ विदेश से अपने देश में पैसे भेजने के मामले में भारतीय सबसे आगे रहे हैं

कश्मीर मुद्दे का हल नहीं है जंग, शांतिपूर्व संबंध जरूरी : इमरान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ इस्लामाबाद। कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है

पाकिस्तान बदल चुका है, मैं PM मोदी से बात करने को तैयार हूं : इमरान खान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ इस्लामाबाद: शांति की पहल करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि वह भारत के

पाकिस्तान को अफरीदी की नसीहत, कहा- कश्मीर क्या संभालोगे, पहले खुद को संभालो

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर ऐसा बयान

इमरान खान पहली चीन यात्रा पर पहुंचे बीजिंग

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ बीजिंग। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान यहां शुक्रवार को चार दिन के चीन दौरे पर पहुंचे

अमेरिका ने पाक से कहा, हाफिज सईद के जमात को बैन करने के लिए बनाए कानून

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ अमेरिका ने पाकिस्तान से जल्द ऐसा कानून बनाने को कहा है जिसमें हाफिज सईद के जमात-उद-दावा और

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार