नहीं बाज आ रहा PAK, जम्मू के अरनिया सेक्टर में पूरी रात दागे मोर्टार / NiPah वायरस से मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा / सीमा पर PAK की फायरिंग, जारी रहेगा सीजफायर

विस्तृत समाचार

सुंजवान कैंप पर आतंकी हमले के पीछे पाक : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

Posted on : Feb 12 2018


सुंजवान कैंप पर आतंकी हमले के पीछे पाक : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

इंडिया इमोशंस न्यूज जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आर्मी पर हो रहे आतंकी हमलों के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन सोमवार शाम सुंजवान आर्मी कैंप पहुंचीं। निर्मला सीतारमन ने इस कैंप का हवाई निरीक्षण किया। यहां से वह यहां आर्मी हॉस्पिटल में भी गईं, जहां वह इस हमले में घायल हुए सैनिकों से मिलीं। इसके बाद उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया।
रक्षा मंत्री ने कहा है कि सुंजवान में सैन्य अभियान सुबह साढ़े दस बजे ही पूरा हो चुका था, हां जांच अभियान अब भी जारी है। उन्होंने कहा कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था। इस हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर था, जो पाकिस्तान में है। आर्मी कैंप में क्विक रिस्पॉन्स टीम को तैनात किया गया है।
रक्षा मंत्री सीता निर्मलारमन ने कहा कि सेना के जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी। सीतारमन ने सीमारेखा पर अत्याधुनिक हथियार तैनात करने और निगरानी बढ़ाने की बात कही है।
उन्होंने हमले के बारे में बताया कि आतंकी सेना की वर्दी में आए थे। आतंकियों ने सेना के परिवार के ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। रक्षा मंत्री ने कहा कि तीन हमलावर मारे गए हैं और कहा जा रहा है कि हमलावर चार थे। कैंप की सभी 36 बैरकों में जांच अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को हमले के लिए स्थानीय तौर पर मदद मुहैया कराई गई थी।

राजनाथ ने भी बुलाई दिल्ली में बैठक-
वहीं, दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में तेज हो रही आतंकी गतिविधियों पर सोमवार शाम को अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। यह बैठक सुंजवान के आर्मी कैंप में और करन नगर में सीआरपीएफ हेडक्वॉर्टर पर हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर बुलाई गई थी।
इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की और इसमें गृह सचिव राजीव गौबा, आईबी चीफ और दूसरे अन्य अफसर भी मौजूद रहे। बीते कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में शनिवार तड़के घुसे आतंकवादियों में से एक आतंकवादी अभी भी वहां छिपा हुआ है। इस हमले में पांच सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो चुकी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "शिविर के अंदर एक आतंकवादी अभी भी मौजूद है और उसे नियंत्रित करने के प्रयास जारी हैं।"

आतंकवादियों द्वारा शनिवार को जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) क्वार्टर्स में घुसने के बाद से उन्हें निकालने के लिए लगभग 55 घंटों से सैन्य कार्रवाई जारी है। हमले में पांच सैनिकों और एक नागरिक सहित छह लोगों की मौत हो गई, जबकि छह महिलाओं और बच्चों सहित 10 लोग घायल हो गए।

सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। सभी आतंकवादी सेना की वर्दी में थे। सैन्य कार्रवाई के दौरान छिपे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए पैरा कमांडो का और वायुसेना द्वारा हवाई चौकसी का उपयोग किया गया।



अन्य प्रमुख खबरे

इस गांव में पैदा हुआ था Nipah वायरस, दुनिया भर में लोगों को सुला रहा मौत की नींद

इंडिया इमोशन्स न्यूज केरल में एक दुर्लभ दिमागी बुखार(Brain Fever) की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो गई है

हमने कांग्रेस को ऑफर किया था CM पद , उन्होंने ही ठुकराया: देवगौड़ा

इंडिया इमोशन्स न्यूज बेंगलुरु: कर्नाटक में जे.डी.एस. और कांग्रेस के गठबंधन में नई सरकार बुधवार को बनने जा रही है

कुमारस्वामी का शपथग्रहण समारोह, यूपी के ये दो दिग्गज पहली बार मंच साझा करेंगे

इंडिया इमोशन्स न्यूज लखनऊ। जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

खतरनाक: निपाह वायरस फैल रहा है, केरल में अब तक 6 की मौत

indiaemotions news network, new delhi, केरल के कोझीकोड में खतरनाक निपाह वायरस फैल रहा है. इसकी चपेट में आने से अब तक छह लोगों की मौत हो गई है

केरल में रहस्य बना निपाह, अब तक 10 की मौत, चमगादड़ बना कारण

इंडिया इमोशन्स न्यूज कोझिकोड। केरल के कोझिकोड जिले में घातक और दुर्लभ वायरस की चपेट में आकर 10 लोगों की मौत हो गई है

कर्नाटक: दो उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं, डीके शिवकुमार हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष

indiaemotions news network, नई दिल्ली: संभवत: कर्नाटक में एक नहीं बल्कि दो उप मुख्यमंत्री होंगे

छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में सात जवान शहीद, खुफिया एजेंसियों ने किया था अलर्ट

इंडिया इमोशन्स न्यूज रायपुर/दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार 12 बजे नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट कर दिया

अरुणाचल से सटी सीमा पर सोने का भंडार, चीन ने शुरू किया खनन, तनाव की स्थिति

इंडिया इमोशन्स न्यूज ईटानगर। अरुणाचल सीमा पर चीन ने एक बार फिर से तनाव पैदा करने की कोशिश की है

अाज रूस यात्रा पर जाएंगे PM, कई मायनों में अलग होगी मोदी-पुतिन की मुलाकात

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अाज रूस की यात्रा पर जाएंगे

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार