BJP को मिला नया दफ्तर, PM मोदी बोले- यहां सबको साथ लेकर चलने की मिलती है ट्रेनिंग / ईरान एयरलाइंस का प्लेन क्रैश, 60 यात्री थे सवार

विस्तृत समाचार

सुंजवान कैंप पर आतंकी हमले के पीछे पाक : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

Posted on : Feb 12 2018


सुंजवान कैंप पर आतंकी हमले के पीछे पाक : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

इंडिया इमोशंस न्यूज जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आर्मी पर हो रहे आतंकी हमलों के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन सोमवार शाम सुंजवान आर्मी कैंप पहुंचीं। निर्मला सीतारमन ने इस कैंप का हवाई निरीक्षण किया। यहां से वह यहां आर्मी हॉस्पिटल में भी गईं, जहां वह इस हमले में घायल हुए सैनिकों से मिलीं। इसके बाद उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया।
रक्षा मंत्री ने कहा है कि सुंजवान में सैन्य अभियान सुबह साढ़े दस बजे ही पूरा हो चुका था, हां जांच अभियान अब भी जारी है। उन्होंने कहा कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था। इस हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर था, जो पाकिस्तान में है। आर्मी कैंप में क्विक रिस्पॉन्स टीम को तैनात किया गया है।
रक्षा मंत्री सीता निर्मलारमन ने कहा कि सेना के जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी। सीतारमन ने सीमारेखा पर अत्याधुनिक हथियार तैनात करने और निगरानी बढ़ाने की बात कही है।
उन्होंने हमले के बारे में बताया कि आतंकी सेना की वर्दी में आए थे। आतंकियों ने सेना के परिवार के ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। रक्षा मंत्री ने कहा कि तीन हमलावर मारे गए हैं और कहा जा रहा है कि हमलावर चार थे। कैंप की सभी 36 बैरकों में जांच अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को हमले के लिए स्थानीय तौर पर मदद मुहैया कराई गई थी।

राजनाथ ने भी बुलाई दिल्ली में बैठक-
वहीं, दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में तेज हो रही आतंकी गतिविधियों पर सोमवार शाम को अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। यह बैठक सुंजवान के आर्मी कैंप में और करन नगर में सीआरपीएफ हेडक्वॉर्टर पर हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर बुलाई गई थी।
इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की और इसमें गृह सचिव राजीव गौबा, आईबी चीफ और दूसरे अन्य अफसर भी मौजूद रहे। बीते कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में शनिवार तड़के घुसे आतंकवादियों में से एक आतंकवादी अभी भी वहां छिपा हुआ है। इस हमले में पांच सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो चुकी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "शिविर के अंदर एक आतंकवादी अभी भी मौजूद है और उसे नियंत्रित करने के प्रयास जारी हैं।"

आतंकवादियों द्वारा शनिवार को जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) क्वार्टर्स में घुसने के बाद से उन्हें निकालने के लिए लगभग 55 घंटों से सैन्य कार्रवाई जारी है। हमले में पांच सैनिकों और एक नागरिक सहित छह लोगों की मौत हो गई, जबकि छह महिलाओं और बच्चों सहित 10 लोग घायल हो गए।

सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। सभी आतंकवादी सेना की वर्दी में थे। सैन्य कार्रवाई के दौरान छिपे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए पैरा कमांडो का और वायुसेना द्वारा हवाई चौकसी का उपयोग किया गया।



अन्य प्रमुख खबरे

बिहार के एक अस्पताल में काम करने के लिए पहनना पड़ता है हेलमेट

इंडिया इमोशंस न्यूज पटनाः बिहार के अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था इतनी खराब हो चुकी है कि काम करने वाले कर्मचारियों को

गुजरात निकाय चुनाव: बीजेपी ने लहराया परचम, दूसरे नंबर पर कांग्रेस

इंडिया इमोशंस न्यूज गुजरात निकाय चुनाव के नतीजे आ चुके है। गुजरात में बीजेपी ने एक बार फिर परचम लहराया है

गोवा CM पर्रिकर मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती, हाल जानने पहुंचे PM मोदी

इंडिया इमोशंस न्यूज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का हालचाल जानने के लिए रविवार को मुंबई के

PNB के कंप्यूटर सिस्टम तक थी नीरव मोदी के अधिकारियों की एक्सेस, खुद करते थे लॉग-इन

इंडिया इमोशंस न्यूज भारत के सबसे बड़े बैंक घोटाले की परतें जैसे-जैसे खुल रही हैं, भ्रष्टाचार और मिलीभगत से हुई इस लूट में

तीन साल से ज्यादा बैंक की एक शाखा में नहीं रहेंगे अधिकारी

इंडिया इमोशंस न्यूज पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के हजारों करोड़ रुपये के घपले पर सतर्क हुई सरकार ने तत्काल सार्वजनिक बैंकों को

पाकिस्तान के ऊपर से गुजरा पीएम मोदी का प्लेन, PAK ने थमाया 2.86 लाख का बिल

इंडिया इमोशंस न्यूज पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस्तेमाल किए गए भारतीय वायुसेना के विमान के ‘रूट

भारत, ईरान के साथ हुए ये 9 अहम समझौते , आंतकवाद रोकने पर सहमति

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली | भारत और ईरान मे शनिवार को आतंकवाद और उग्रवाद को रोकने तथा इसे धर्म से जोड़कर न देखने का संकल्प

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार