सेना का ऑपरेशन ऑल आउट तेज, 21 आतंकियों की लिस्ट तैयार

विस्तृत समाचार

दूसरा वनडे : चहल-कुलदीप ने द. अफ्रीका को किया पस्त, भारत 2-0 से आगे

Posted on : Feb 04 2018


दूसरा वनडे : चहल-कुलदीप ने द. अफ्रीका को किया पस्त, भारत 2-0 से आगे

इंडिया इमोशंस न्यूज सेंचुरियन। पहले वनडे के बाद दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारत की स्पिन जोड़ी-कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर पाई। दोनों ने रविवार को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए मैच में आपस में आठ विकेट बांटते हुए मेजबान टीम को 32.2 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया। भारत ने इस आसान से लक्ष्य को शिखर धवन (नाबाद 51) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 46) के दम पर 20.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत ने इसी के साथ छह वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। मेहमान टीम ने डरबन में खेले गए पहले मैच में छह विकेट से जीत हासिल की थी। चहल ने 8.2 ओवरों में 22 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि कुलदीप ने आठ ओवरों में 20 रन देकर तीन सफलताएं हासिल कीं। चहल ने पहली बार वनडे में पांच विकेट लिए हैं। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने अपना एक मात्र विकेट रोहित शर्मा (15) के रूप में गंवाया।

रोहित को कागिसो रबादा ने 26 के कुल स्कोर पर मोर्ने मोर्केल के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा। इसके बाद कोहली और धवन ने दूसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को जीत दिलाई। भारत को जब दो रन चाहिए थे तभी इनिंग्स ब्रेक का समय हो गया था और अंपयारों ने दोनों टीमों की न के बाद भी इस ब्रेक को लिया।

धवन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 56 गेंदें खेली और चार चौके जड़े। कप्तान कोहली ने 50 गेंदों का सामना किया। उन्होंने चार चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। इससे पहले, टॉस जीतकर कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मेजबान टीम को सधी हुई शुरुआत तो मिली, लेकिन कुलदीप और चहल ने उसकी अच्छी शुरुआत को जाया कर दिया।

पहले विकेट के लिए हाशिम अमला (23) और क्विंटन डी कॉक (20) ने 39 रन जोड़े। भुवनेश्वर कुमार ने अमला को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई। दूसरा विकेट 51 के कुल स्कोर पर डी कॉक के रूप में गिरा। उन्हें चहल ने अपना शिकार बनाया। इसी स्कोर पर मेजबान टीम ने दो और विकेट खो दिए और उसका स्कोर 51 रनों पर चार विकेट कर दिया।

इस मैच में कप्तानी कर रहे एडिन मार्कराम (8) को कुलदीप ने भुवनेश्वर के हाथों कैच करा अपना खाता खोला। उन्होंने चार गेंद बाद डेविड मिलर जैसे खतरनाक बल्लेबाज को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा भारत को चौथी सफलता दिलाई। ज्यां पॉल ड्यूमिनी (25) और पदार्पण कर रहे खाया जोंडो (25) ने टीम को संकट से निकालने की कोशिश करते हुए पांचवें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की, लेकिन चहल ने जोंडो को अपना शिकार बनाते हुए इस साझेदारी को तोड़ दिया।

यह विकेट 99 के कुल स्कोर पर गिरा। ड्यूमिनी भी 107 के कुल स्कोर पर चहल की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। यहां से मेजबान टीम के बाकी के चार विकेट महज 11 रनों के भीतर गिर गए और वह मामूली से स्कोर पर पवेलियन में बैठ गई। कुलदीप और चहल के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली।


भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, खाया जोंडो, क्रिस मौरिस, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर।



अन्य प्रमुख खबरे

पार्थिव ने दिया बड़ा बयान- हमारी वजह से धोनी कामयाब हुआ

इंडिया इमोशन्स न्यूज ई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर आैर कभी ओपनर के ताैर पर भूमिका निभाने वाले पार्थिव पटेल ने

फीफा विश्व कप : केन के दम पर इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया

इंडिया इमोशन्स न्यूज इंग्लैंड ने रूस में जारी फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में जीत के साथ शुरुआत करते हुए सोमवार देर रात

ICC वनडे रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया 34 साल के सबसे निचले स्तर पर

इंडिया इमोशन्स न्यूज बुरे दौर से गुजर रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वनडे रैंकिंग में अपने 34 साल के सबसे निचले स्तर पर आ गई है

टीम इंडिया में चुने गए नवदीप सैनी के बहाने गंभीर ने बेदी और चौहान पर साधा निशाना

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद गौतम गंभीर ने पूर्व

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार