समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का औपचारिक झंडा जारी, शिवपाल के साथ नेताजी को भी मिली जगह | रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

विस्तृत समाचार

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप: पाक को 203 रन से रौंद फाइनल में पहुंचा भारत

Posted on : Jan 29 2018


अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप: पाक को 203 रन से रौंद फाइनल में पहुंचा भारत

इंडिया इमोशंस न्यूज क्राइस्टचर्च। बल्लेबाज शुभमन गिल के जबर्दस्त शतक और इशान पोरेल की दमदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया। न्यू जीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 29.3 ओवर में मात्र 69 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इसके साथ ही भारत अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है। टूर्नामेंट का फाइनल 3 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा।

भारत की ओर से इशान पोरेल ने 4 और रयान पराग और शिवा सिंह ने 2-2 विकेट लिए। पाकिस्तान की ओर से रोहेल नजीर ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए। 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चौथे ओवर में मोहम्मद जायद आलम 7 रन बनाकर आउट हो गए। इशान पोरेल की गेंद पर शिवम मावी को कैच थमा बैठे। पोरेल की लेग स्टंप पर यह फुल गेंद को उन्होंने फाइन लेग के ऊपर से खेलना चाहा लेकिन बाउंड्री के करीब खड़े मावी ने बढिय़ा कैच पकड़ा।

पाकिस्तान इस झटके से संभला भी नहीं था कि दूसरे सलामी बल्लेबाज इमरान शाह भी चलते बने। ऑफ स्टंप पर पड़ी इस गुड लेंथ बॉल पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर गली में खड़े पृथ्वी शॉ के हाथों में गई जिन्होंने उसे लपकने में कोई गलती नहीं की। भारतीय गेंदबाजों ने मैच पर अपनी पकड़ कम नहीं होने दी।

कमलेश नागरकोटि, शिवम मावी, इशान पोरेल की तिकड़ी ने पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर को बुरी तरह उखाड़ दिया। 20 के स्कोर पर पाकिस्तान को तीसरा झटका तब लगा अली जायराब आसिफ सिर्फ 1 रन बनाकर पोरेल का तीसरा शिकार बने और आलम को आउट कर पोरेल ने भारत को चौथी सफलता दिलायी।

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान पर दोहरा दबाव बनाया। उन्होंने एक ओर रन रोककर रखे और दूसरी ओर एक के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पविलियन भेजते रहे। इससे पहले, भारत की ओर से शुभमन गिल ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली। शुभमन ने पारी की आखिरी गेंद पर शतक लगाया। इस इस अंडर-19 वल्र्ड कप में भारत की तरफ से यह पहला शतक भी है। बैटिंग के लिहाज से अच्छी पिच पर भारत के ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत की।

पृथ्वी शॉ ने 42 रन बनाए, तो वहीं मनजोत कालरा 47 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारत की ओर से शुभमन गिल ने 94 गेंदों पर सर्वाधिक 102 रन बनाए। उधर पाकिस्तान की ओर से मुहम्मद मूसा ने 67 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

 



अन्य प्रमुख खबरे

कल होगा भारत-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला, जानें किसका पलड़ा है भारी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्लीः एशिया कप 2018 का सबसे बड़ा मैच कल यानी बुधवार को शाम 5 बजे दुबई में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला

सीरीज हारने पर पत्रकार ने पूछा ऐसा सवाल कि आपा खो बैठे कप्तान कोहली

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्लीः इंग्लैंड के हाथों 4-1 से सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली आैर कोच रवि शास्त्री की

भारत टेस्ट सीरीज हारा, पूरी टीम 184 रन बनाकर आउट

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ साउथम्पटन

जिनसन जॉनसन के बाद हिमा दास और साथी खिलाड़ियों ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। एशियन गेम्स 2018 का आज 12वां दिन है। भारत के लिए 11वां दिन काफी शानदार रहा

एशियन गेम्स (एथलेटिक्स) : अरपिंदर सिंह ने ट्रिपल जंप में जीता सोना

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जकार्ता। भारतीय धावक अरपिंदर सिंह ने बुधवार को एशियन गेम्स के 11वें दिन स्वर्णिम छलांग लगाई

चीन और पाकिस्तान को हराकर नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में जीता गोल्ड

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जकार्ता : 18वें एशियाई खेलों में भाला फेंक नीरज चोपड़ा ने ‘गोल्ड’ मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है

Asian Games: महिला कबड्डी टीम ने जीता सिल्वर मेडल, फाइनल में ईरान से हारीं

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ जकार्ताः दो बार की चैंपियन भारतीय महिला कबड्डी टीम को भी मजबूत ईरान के खिलाफ शुक्रवार को एशियाई खेलों

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार