मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने पद से दिया इस्तीफा

विस्तृत समाचार

आप के 20विधायक अयोग्य: यूपी के रहने वाले वकील प्रशांत ने दिल्ली में मचाया घमासान

Posted on : Jan 21 2018


आप के 20विधायक अयोग्य: यूपी के रहने वाले वकील प्रशांत ने दिल्ली में मचाया घमासान

indiaemotions news network. नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को लाभ के पद मामले में अयोग्य घोषित किया है और इस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी सहमति दे दी है। आप विधायकों की सदस्यता रद्द करने संंबंधी अधिसूचना भी जारी कर दी गई। इसके बाद दिल्ली में राजनीतिक घमासान तेज हो गया है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि इन सबके पीछे एक वकील है जिसकी वजह से इन विधायकों की सदस्यता खतरे में पड़ी।

इस पूरे मामले में पीछे एक वकील है जिनके कारण इन 20 विधायकों की सदस्यता खतरे में पड़ गई है। यह वकील हैं प्रशांत पटेल जिन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर इन 20 विधायकों को लाभ का पद दिए जाने पर आपत्ति जताई थी। यूपी के रहने वाले 31 वर्षीय प्रशांत पटेल की एक याचिका ने दिल्ली में सियासी घमासान मचा दिया है। प्रशांत ने 19 जून 2015 को केजरीवाल के 21 विधायकों के खिलाफ राष्ट्रपति को 100 पन्नों की रिपोर्ट भेजी थी जिसमें सभी विधायकों के पास लाभ का पद होने की बात थी।

इसके बाद केजरीवाल सरकार ने रिमूवल ऑफ डिसक्वालिफिकेशन संशोधन विधेक पेश किया जिसे तात्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पास ना करते हुए चुनाव आयोग को भेज दिया। प्रशांत के अनुसार उन्होंने किसी राजनीतिक व्यक्ति नहीं बल्कि एक आम आदमी के रूप में यह याचिका लगाई थी। प्रशांत के अनुसार उन्होंने दिल्ली विधानसाभ के पूर्व सचिव एसके शर्मा की एक किताब पढ़ी थी जिसके बाद उन्हें समझ आया कि केजरीवाल सरकार ने गलत तरीके से अपने विधायकों को संसदीय सचिव बनाया है।



अन्य प्रमुख खबरे

सत्येंद्र जैन के बाद बिगड़ी मनीष सिसोदिया की तबीयत, अस्पताल ले जाए गए

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: उपराज्यपाल के दफ्तर में अनशन कर रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तबीयत भी बिगड़

कुमार विश्वास के खत ने खोली केजरीवाल की पोल, CM ने इसलिए मांगी जेटली से माफी

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास ने सोमवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से

दिल्‍ली: पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान, कोई हताहत नहीं

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्‍ली के तैमूर नगर में एक पांच मंजिला बिल्‍डिंग में आग लग गई है

मुख्य सचिव मारपीट मामला: CM आवास पहुंची दिल्ली पुलिस, कैमरे के सामने होगी पूछताछ

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु की कथित पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार