पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक का श्रेय किसी को नहीं लेना चाहिए : गडकरी

विस्तृत समाचार

वाशिंगटन में बड़ा रेल हादसा, 6 लोगों की मौत

Posted on : Dec 19 2017


वाशिंगटन में बड़ा रेल हादसा, 6 लोगों की मौत

इंडिया इमोशंस न्यूज वाशिंगटन| अमेरिका के वाशिंगटन में ड्यूपॉन्ट के पास एक एमट्रेक रेलगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतकर नीचे हाईवे पर गिर गए, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई जबकि 22 घायल हो गए। यह रेलगाड़ी की पहली यात्रा थी।

 

सीएनएन के मुताबिक, रेलगाड़ी के 14 डिब्बों में से 13 डिब्बे ओवरपास से नीचे हाईवे पर गिर गए। पिर्यस काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता एड ट्रॉयर और वाशिंगटन स्टे पैट्रोल के मुताबिक, इस घटना में सिर्फ रेल यात्री ही हताहत हुए हैं और यह घटना काफी भयावह है। ट्रॉयर ने कहा कि कई लोगों की मौत हुई है लेकिन अभी वह मृतकों की सही संख्या के बारे में नहीं बता सकते।

 

अस्पतालों और क्लिनिक के गैरलाभकारी नेटवर्क मल्टीकेयर हेल्थ के मुताबिक, इलाज के लिए 22 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, रेलगाड़ी के डिब्बे हाईवे पर गिरने से कई वाहन हाईवे पर कई वाहन फंसे हुए हैं और कई घायल भी हुए हैं लेकिन हाईवे पर मौजूद वाहनों सवारों में से कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

 

प्रशासन के मुताबिक, 77 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, इनके वे लोग भी शामिल हैं, जो दुर्घटना के बाद डिब्बों से बाहर निकलने में कामयाब रहे। रेलगाड़ी में सवार एक यात्री का कहना है कि उनकी बोगी पटरी से उतर गई और सभी यात्री यहां-वहां गिर गए। एमट्रेक के प्रवक्ता ने बताया कि जिस वक्त यह दुर्घटना हुई, उस समय लगभग 78 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य मौजूद थे। एमट्रेक के अध्यक्ष का कहना है कि इस घटना में कंपनी सकते में है। वाशिंगटन के गवर्नर जे इनस्ली ने घटना के बाद आपातकाल की घोषणा कर दी।



अन्य प्रमुख खबरे

आतंक के खिलाफ ‘बिना शर्त’ लड़ाई लड़ें, वरना SCO में शामिल नहीं हो सकते भारत-पाक

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ बीजिंग: संघाई सहयोग संगठन (SCO) के महासचिव व्लादिमीर नोरोव ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों का

पाक सेना के टॉप ऑफिसर्स के साथ इमरान खान की हाईलेवल मीटिंग, भारत से लगी पूर्वी सीमा का हुआ जिक्र

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना, वायुसेना और नौसेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ देश के

जर्मनी ने आतंकी मसूद अजहर को मुश्किल में डाला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली

NWZ के बाद दहला हॉलैंड, उट्रेक्ट सिटी में ट्रॉम में फायरिंग, 1 की मौत, कई घायल

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ उट्रेक्ट (नीदरलैंड)। नीदरलैंड के उट्रेक्ट शहर में हुई गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार