सेना का ऑपरेशन ऑल आउट तेज, 21 आतंकियों की लिस्ट तैयार

विस्तृत समाचार

ग्रेटर नोएडा मर्डर केस: बेटे ने कबूला मां-बहन की हत्या का जुर्म

Posted on : Dec 09 2017


ग्रेटर नोएडा मर्डर केस: बेटे ने कबूला मां-बहन की हत्या का जुर्म

इंडिया इमोशंस न्यूज पढ़ाई के लिए डांटने से नाराज बेटे ने अपनी मां और बहन का कत्ल किया था। पढ़ाई को लेकर परिजनों के साथ आरोपी का कई बार झगड़ा हो चुका था। इसके चलते ही उससे मोबाइल छीना गया था। वारदात में उसने बैट, कैंची व पिज्जा कटर का इस्तेमाल किया था ।एसएसपी लव कुमार ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी। गौर सिटी-2 की 11 एवेन्यू सोसाइटी में कारोबारी सौम्य अग्रवाल की पत्नी अंजलि अग्रवाल व बेटी मणि कर्णिका की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद सौम्य का 11वीं में पढ़ने वाला बेटा गायब था। पुलिस को शक था कि इसी ने वारदात को अंजाम दिया है। सीसीटीवी की फुटेज ने इस आशंका को और पुख्ता कर दिया था। पुलिस टीम तभी से लापता की तलाश में जुट गई थी। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी को बनारस से पकड़ लिया। एसएसपी ने बताया कि दोनों की हत्या सौम्य के बेटे ने ही की है। पढ़ाई के लिए डांटने पर उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

पढ़ाई के लिए उठक-बैठक लगवाई तो बढ़ा गुस्सा
एसएसपी ने बताया कि 4 दिसंबर को आरोपी घर में पढ़ रहा था। वह सोफा पर बैठकर पढ़ रहा था। इस पर उसकी मां अंजलि ने डाटा और कहा कि इस तरह पढ़ाई नहीं होती है। कुर्सी व टेबल पर बैठकर पढ़ाई करो। जब वह नहीं माना तो उन्होंने उठक-बैठक लगवा दी। इससे वह नाराज हो गया। उसकी नाराजगी दूर करने के लिए ही उस दिन बाहर से खाना मंगवा खिलाया था, लेकिन इससे उसकी नाराजगी दूर नहीं हुई।

पहले मां और बाद में बहन को मारा
पुलिस ने बताया कि इसका बदला लेने के लिए उसने पहले मां को और फिर बहन को मौत के घाट उतारा। 4 दिसंबर की रात 10 और 10.30 बजे के बीच वारदात को अंजाम दिया। उसने पहले बैट से हमला किया। इसके बाद कैंची का इस्तेमाल किया। वारदात को पुख्ता करने के लिए उसने पिज्जा कटर का इस्तेमाल किया। पुलिस ने बताया कि जब मां को मार दिया तो उसकी बहन उठ गई। वह किसी को बता ना दे, इसके लिए उसने बहन को भी मार डाला।

स्कूल में बच्चों से रहता था अलग
पुलिस ने बताया कि इसका पढ़ने में मन नहीं लगता था। यही कारण था कि वह स्कूल में बच्चों से अलग रहता था। स्कूल की ओर से इसकी शिकायत आती रहती थी। यही कारण था कि परिजनों ने उससे फोन ले लिया था। इससे भी वह नाराज रहता था।

कई शहरों में घूमने के बाद पहुंचा बनारस
पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देकर आरोपी टैक्सी से दिल्ली पहुंचा। वहां से वह ट्रेन से चंड़ीगढ़ चला गया। चंडीगढ़ से वह शिमला होकर फिर चंडीगढ़ आ गया। आरोपी यहां से रांची आ गया। फिर रांची से मुगलसराय पहुंचा। यहां से वह बनारस पहुंचा। यहां के दशाश्वमेघ घाट से पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

बैग गुम होने पर पिता को किया फोन
कई शहरों में घूमने के दौरान आरोपी का बैग खो गया। बैग में पैसे और मां का फोन भी था। इससे वह घबरा गया। पुलिस ने बताया कि मुगलसराय से वह किसी के साथ मोटरसाइकिल से बनारस पहुंचा था। यहां से किसी के फोन से अपने पिता को जानकारी दी।

बाप-बेटे की बात से पकड़ में आया
सौम्य अग्रवाल ने अपने बेटे से बातचीत होने की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस टीम सतर्क हो गई। वहां की स्थानीय पुलिस से भी संपर्क किया। आखिरकार उसे पकड़ लिया गया।

दो बार काउंसिलिंग हो चुकी है
आरोपी का परिवार वालों से अक्सर झगड़ा होता रहता था। सूत्रों का कहना है कि इसको लेकर उसकी दो बार काउंसिलिंग भी कराई गई थी। लेकिन इसका विशेष फायदा नहीं हुआ।



अन्य प्रमुख खबरे

दिल्ली: ग्रेटर कैलाश में निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक की मौत, 5 घायल

इंडिया इमोशन्स न्यूज दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में आज निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिर गई, जिसमें दबने से एक की मौत

मोदी कैसे किसी मुख्यमंत्री से मुलाकात से मना कर सकते हैं: केजरीवाल

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन से प्रधानमंत्री

सत्येंद्र जैन के बाद बिगड़ी मनीष सिसोदिया की तबीयत, अस्पताल ले जाए गए

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: उपराज्यपाल के दफ्तर में अनशन कर रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तबीयत भी बिगड़

कुमार विश्वास के खत ने खोली केजरीवाल की पोल, CM ने इसलिए मांगी जेटली से माफी

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास ने सोमवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार