•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

Lucknow: होटल में ठहरे प्रेमी युवक ने प्रेमिका की हत्या कर लगाई फांसी, मचा हड़कंप

Aug 06 2020

Lucknow: होटल में ठहरे प्रेमी युवक ने प्रेमिका की हत्या कर लगाई फांसी, मचा हड़कंप

India Emotions News Network, Lucknow. कृष्णानगर इलाके के एक होटल में ठहरे प्रेमी युगल जोड़े का शव गुरुवार दोपहर होटल के कमरे में मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। दोपहर लगभग 1:00 होटल मैनेजर द्वारा कंट्रोल रूम की सूचना पर मौके पर पहुंची कृष्णा नगर पुलिस व सरोजनीनगर पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक दस्ता बुला मृतक के कमरे से सैम्पल एकत्र करा मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस की माने तो युवक ने धारदार चम्मच से प्रेमिका की निर्मम हत्या कर फिर रस्सी के सहारे फांसी के फंदे से लटक अपनी जान दी है।


एसीपी कृष्णानगर दीपक सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र में स्थित लखनऊ पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रोफेसर पद पर कार्यरत रामचन्द्र अपनी पत्नी गायत्री बेटा राहुल (21) व आर्यन (17) के साथ रहते है। गायत्री जनपद बाराबंकी में आरटीओ कार्यालय में स्टेनों के पद पर कार्यरत हैं। पुलिस के मुताबिक उनका बेटा राहुल कुमार इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। परिवारीजनों के मुताबिक राहुल का सरोजनीनगर निवासी सचिवालय कर्मी बीमा अस्पताल में रहने वाले राजकुमार वर्मा की बेटी नैंसी वर्मा (18) से करीब चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

बुधवार दोपहर प्रेमी जोड़े ने कृष्णानगर के मोमेंटो होटल में अपने आधार कार्ड से कमरा बुक कराया था। होटल के मैनेजर हसनलाल ने बताया कि दोनों एक कार से उनके होटल में पहुंचे थे। पुराने कस्टमर होने के कारण उसने दोनों को कमरा नंबर 310 दिया था। मैनेजर के मुताबिक शाम चार बजे राहुल ने खाने का ऑर्डर किया था।


चेकआउट के समय हुई जानकारी
होटल के मैनेजर ने बताया कि गुरुवार दोपहर 12 बजे तक भी चेकआउट न करने पर कर्मचारी को उनके कमरे के पास भेजा गया। कई बार खटखटाने के बावजूद कमरा न खुलने पर पुलिस को सूचना दी गई। इंस्पेक्टर कृष्णागर ने बताया कि मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़कर अंदर जाया गया। जहां नैंसी का शव बेड पर पड़ा था। जबकि राहुल का शव प्लास्टिक की रस्सी व पंखे के सहारे फंदे से लटक रहा था। पुलिस के मुताबिक नैंसी के पेट, सीने व गर्दन पर फोक (कांटे वाले चम्मच) से वार के कई निशान थे। इससे आशंका है कि राहुल ने ही नैंसी की हत्या करने के बाद खुद ही फांसी लगा ली।

बेटी के लापता होने का कराया था मुकदमा दर्ज
एसीपी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि मृतका नैंसी वर्मा के पिता ने बुधवार रात सरोजनीनगर थाने पर अपनी बेटी की लापता होने की लिखित शिकायत की थी जिसपर पिता की शिकायत पर गुसुदगी की धारा में मुकदमा दर्ज कर पुलिस नैंसी की तलाश में जुटी थी।


प्रेमी युगल के परिजनों ने एक दूसरे पर आरोप लगा जमकर काटा हंगामा
कृष्णा नगर क्षेत्र में स्थित होटल मोमेंटो के एक कमरे में युवक युवती का शव मिलने की सूचना पाकर पहुंचे युवक व युवती के परिजनों में कोहराम मच गया मौके पर भारी भीड़ एकत्र हो गई परिजन एक दूसरे पर आरोप लगा रोते बिलखते रहे।