•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

सुशांत सिंह राजपूत मामले में रोजाना नये-नये खुलासे कर रही है मीडिया

Aug 04 2020

सुशांत सिंह राजपूत मामले में रोजाना नये-नये खुलासे कर रही है मीडिया

AAJ TAK: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस के बाद से मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान के केस की जांच कर रहे अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि इन दोनों ही केस की जानकारी को शेयर ना किया जाए और इसके लिए एक प्रॉपर स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर(एसओपी) ही फॉलो किया जाए.

---------------------

NBT; सुशांत सिंह राजपूत के केस में मुंबई और बिहार पुलिस के बीच की जंग लगातार तेज होती नजर आ रही है। अब बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मुंबई पुलिस से यह सवाल किया है कि उन्होंने सुशांत केस की जांच के दौरान उनके पैसों को लेकर जांच क्यों नहीं की। बता दें कि पांडेय उन ऑफिसरों में से एक हैं, जो खुलकर और स्पष्ट अपनी बात रखते हैं।

डीजीपी ने अपनी नाराजगी दिखाते हुए मीडिया से कहा, 'पिछले चार सालों में सुशांत के अकाउंट में करीब 50 करोड़ रुपये आए और हैरानी वाली बात यह है कि ये सारे पैसे निकाल भी लिए गए। एक साल में उनके अकाउंट में 17 करोड़ रुपये आए, जिसमें से 15 करोड़ रुपये निकाले गए। क्या यह जांच के लिए एक अहम वजह नहीं? हम चुप बैठने वाले नहीं हैं। हम मुंबई पुलिस से सवाल करेंगे कि इस तरह के अहम मुद्दों को क्यों दबाया जा रहा है।
---------------------------

HINDUSTAN: सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बेटे की जान पर खतरे को लेकर मुंबई पुलिस को आगाह किया था। 25 फरवरी को बांद्रा पुलिस को वाट्सएप पर मैसेज भेजकर उचित कार्रवाई की मांग की थी।

सुशांत के पिता ने मैसेज में कई बातें लिखी थीं। लिखा था कि डिप्रेशन के इलाज के बहाने रिया और उसके परिवार वाले उसे एयरपोर्ट के पास एक रिसॉर्ट में ले गए हैं। तीन माह से उसे वहां रखा है। रिया ने सुशांत के सभी भरोसेमंद कर्मियों को निकाल दिया है। उसने अपने लोगों को वहां रखा है। सुशांत बहुत ही प्यारा लड़का है। उसने हमसे मदद मांगी है। साथ रहने वाला उसका क्लासमेट बाकी की चीजें बता देगा। सुशांत के पिता केके सिंह का आरोप है कि अगर उसी वक्त मुंबई पुलिस इन बातों पर ध्यान देती तो शायद उनके बेटे की जान बच जाती।
------------------

DAINIK JAGRAN: फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच को लेकर बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस आमने-सामने आ गई है। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि उन्होंने खुद ही कई बार महाराष्ट्र के डीजीपी से लेकर मुंबई के पुलिस कमिश्नर को कॉल किया। इतना ही नहीं, मैसेज भी भेजा। किंतु किसी ने फोन रिसीव किया। न ही मैसेज का जवाब दिया। हैरत तो यह कि बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने महाराष्ट्र के गृह विभाग के आला अधिकारियों से कई बार बात करने की कोशिश की। किंतु महाराष्ट्र सरकार के किसी अधिकारी ने एक बार भी बिहार के किसी अधिकारी का कोई नोटिस नहीं लिया।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई पुलिस सुशांत के मामले की अभियुक्त रिया चक्रवर्ती की भाषा बोल रही है। मुंबई पुलिस का सारा एक्शन वही है, जो रिया चक्रवर्ती चाहती-बोलती रही है। रिया कह रही है कि बिहार पुलिस सुशांत मामले की जांच नहीं कर सकती है।