•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

मां भगवती के जागरण में भक्तों ने कोविड- 19 का रखा पूरा ध्यान

Oct 22 2020

मां भगवती के जागरण में भक्तों ने कोविड- 19 का रखा पूरा ध्यान

india emotions news network, lucknow. लखनऊ। भारतेन्दु हरिश्चन्द्र वार्ड के सेक्टर-A सीतापुर रोड योजना कालोनी में कोरोना संकट काल पूरा ध्यान रखते हुए मां भगवती का जागरण बड़ी धूमधाम से बीती रात मनाया गया। कलाकारों की वाणी से मां भगवती के कीर्तन-भजन सुनकर भक्तगण झूमने और नाचने पर मजबूर हो गये। भक्तों को प्रसाद के रुप हलुआ वितरण किया।


आयोजक सुरेश कुमार चौहान ने बताया कि उन्होंने काफी पूर्व मां भगवती का जागरण कराने की मनौती मानी थी। लेकिन कोरोना संकट काल होने के कारण मनौती पूरी नहीं हो पा रही थी।

राजधानी लखनऊ व पूरे देश में मां की कृपा से लगातार कोरोना के मरीजों में कमी आ रही है। बीती रात भक्तगणों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए मां भगवती का जागरण आयोजित किया गया। सुरेश कुमार चौहान ने बताया कि हमारे मोहल्ले के जागरूप भक्त देवी मां में अपार श्रद्धा रखते हुए कोरोना प्राट्रोकाल का भी पूरा ध्यान रखा।

न्यू-स्टार म्यूजिकल ग्रुप गोसाईगंज ने रिशभ इलाहाबादी द्वारा मां की भव्य झांकी तैयार की। गायक पंडित विनय बाजपेई ने साथी कलाकार शिवम् सिंह,आशुतोष कुमार,ज्योति और धर्मेन्द्र शास्त्री के साथ मां के दरबार में कीर्तन-भजन गाकर मौजूद भक्तों को झूमने और नाचने पर मजबूर कर दिये।