इंडिया इमोशंस न्यूज नेटवर्क, लखनऊ/बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया हत्याकांड मामले में पकड़ा गया मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को पुलिस ने सोमवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज द"/> इंडिया इमोशंस न्यूज नेटवर्क, लखनऊ/बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया हत्याकांड मामले में पकड़ा गया मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को पुलिस ने सोमवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज द"/>
  •   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

बलिया हत्याकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह बलिया कोर्ट में पेश, 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Oct 19 2020

बलिया हत्याकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह बलिया कोर्ट में पेश, 14 दिन की न्यायिक हिरासत
बलिया हत्याकांड मामले में पकड़ा गया मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह

इंडिया इमोशंस न्यूज नेटवर्क, लखनऊ/बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया हत्याकांड मामले में पकड़ा गया मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को पुलिस ने सोमवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आरोपित रविवार को लखनऊ में पॉलीटेक्निक चौराहे के पास से एसटीएफ ने पकड़ा था। उसके साथ -साथ कल दो अन्य नामजद आरोपी भी पकड़े गए थे। धीरेंद्र सिंह पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। अब तक धीरेंद्र के दो भाई देवेंद्र और नरेंद्र के साथ 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

 आपको बता दें, रविवार को गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने शाम को बलिया में सदर कोतवाली लेकर पहुंची थी। इसके बाद उसे रातभर हवालात में रख कर पूंछताछ हुई थी। सोमवार को कोर्ट में पेशी के मद्देनजर 11 इंस्पेक्टर, 60 दीवान, 200 सिपाही व 40 महिला सिपाही को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया। इस दौरान कोतवाली से लेकर कोर्ट तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे।
 बता दें,दुर्जनपुर में 15 अक्टूबर को पंचायत भवन पर कोटे की दुकान को लेकर बैठक चल रही थी। एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ चंद्रकेश सिंह, बीडीओ गजेंद्र प्रताप सिंह और रेवती थाने का पुलिसबल भी मौजूद थी। आरोप है कि इसी दौरान विवाद होने पर धीरेंद्र सिंह ने जयप्रकाश पाल की हत्या कर दी। इसके बाद वह भाग निकला। मामले में एसडीएम और सीओ को निलंबित भी कर दिया गया था। सभी आरोपियों पर गैंगस्टर और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करने की बात कही गई थी।