•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

अनलाक प्रथम मे मददगार बने राम मनोहर लोहिया विधि संस्थान के छात्र-छात्रायें

Jun 01 2020

अनलाक प्रथम मे मददगार बने राम मनोहर लोहिया विधि संस्थान के छात्र-छात्रायें

india emotions news, network, lucknow. आशियाना स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय के छात्र छात्राओं ने अपनी अनूठी पहल करते हुए अपने जेबखर्च से जरूरत मन्दों तक मदद पहुंचाई है ।

विश्वविद्यालय में अध्धयनरत छात्रों ने अपने वरिष्ठों के साथ मिलकर "आर एम एल कोरोना वारियर्स " के नाम से एक संगठन बनाया और उसमें सबने अपनी अपनी तरफ से मिलकर एक फण्ड इकट्ठा किया।

उस धनराशि का उपयोग उन्होंने पानी के पाऊच, ग्लोकोज़ के पैकेट, ओआरएस के पैकेट, फल, सत्तू , आटा, दाल, चावल , चप्पलें , मास्क व अन्य सामग्री खरीदी और उसे फिर स्वयं से व अन्य संस्था के माध्यम से जरूरतमंद लोगों तक पहुँचाया ।

ये मदद प्रवासी मजदूरों के अतिरिक्त स्थानीय निवासियों को भी दी गयी जिसमें भोजन के 300 से 400 पैकेट प्रतिदिन भी वितरित किये जाते रहे हैं । इस सेवा में विश्विद्यालय के एलएल छात्र गौरव पचौरी, एलएलएम की ही छात्रा और झारखंड में जज के पद पर चयनित हुई सुमन दीक्षित, पीएचडी की छात्रा देवांशी सहित विपिन, कमर अली, कमल, अजय केदार सहित अनेक लोग शामिल हैं।


विश्विद्यालय के एलएल छात्र गौरव पचौरी ने बताया कि उनकी ये सेवाएं विगत एक माह से लगातार जारी हैं और इसमें सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सावधानियों का पूरा पालन किया जा रहा है । सभी छात्र छात्राओं ने इस अवसर पर आरोग्य सेतु एप्प भी डाऊनलोड करने की लोगो से अपील भी की है।

कोरोना की वैश्विक महामारी और लगातार बढ़ते आंकड़ों के बीच भारत में भी लगातार एकजुटता देखने को मिल रही है । छुट पुट घटनाओं के छोड़ कर पूरा देश ही कोरोना से लड़ने में एक दूसरे का साथ देने के साथ गरीबों और मजबूरों की मदद को अपने हाथ बढ़ा रहा है ।