•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

LOCK DOWN: नवरात्रि की तैयारियों को लेकर फलों की दुकानों पर लगती रही भीड़, पुलिस करती रही जांच

Mar 25 2020

LOCK DOWN: नवरात्रि की तैयारियों को लेकर फलों की दुकानों पर लगती रही भीड़, पुलिस करती रही जांच

india emotions news network, lucknow. बुधवार से शुरू नवरात्र पर्व को लेकर फलों का बाजार खूब गर्म रहा काफी महंगे दामों में फलों की विक्री होती रही इस दौरान लोगो ने शासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए फलों की दुकानों पर खूब भीड़ एकत्र होती रही जबकि शासन का स्पष्ट आदेश है कि एक जगह पर चार से पांच लोग से ज्यादा एकत्र न हो इसके बावजूद लोगो की भीड़ आम दिनों की तरह एकत्र हुए लेकिन पुलिस निष्क्रिय दिखाई पड़ी।


लाॅक डाउन के तहत बैरियर लगाकर लोगों से पूछताछ-
करोना वायरस की महामारी के चलते आलमबाग, कृष्णा नगर, मानक नगर सहित आशियाना पुलिस ने लाॅक डाउन के तहत बैरियर लगाकर लोगों से पूछताछ करने के बाद मास्क पहने की सलाह देने के साथ जरूरी काम से घर में रहने की सलाह देते रहे। वहीं लांक डाउन का उलंघन करके वालों के खिलाफ आलमबाग पुलिस ने दो लोगों व आशियाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्यवाही की। एसडीएम सरोजनी नगर अपनी टीम संग गस्त लगा संदिग्ध लोगों की गाड़ी रोककर जांच करते रहे।

बराबिरवा सब्जी मंडी रही बंद, कानपुर रोड पर खुली रही सब्जी की दुकानें, बंद रहे बैंक-

कृष्णा नगर इलाके स्थित बाराबिरवा सब्जी वाले इन्द्रलोक नहर सब्जी मंडी में दुकाने मंगलवार को बंद रही वहीं कानपुर रोड फुटपाथ पर कच्ची सब्जियों की दुकानें खुली नजर आई। वहीं बाराबिरवा सब्जी मंडी में स्थाई दुकानदारों को दुकान के बाहर बैठने के आरोप में कृष्णा नगर पुलिस सब्जी विक्रेता राम बाबू, बिन्दा, शिवकान्त, फरियाद अहमद को पकड़कर फिनिक्स चौकी लेकर गई और नाम-पता पूछने के बाद सभी को छोड़ दिया गया। वहीं फलों की दुकानें व खाद्य सामग्री की दुकानें खुली नजर आई और सभी बैंक बंद रहे। वहीं मैट्रो स्टेशन समेत आलमबाग बस अड्डे पर पसरा रहा सन्नाटा ।

गलियों में पुलिस ने लाउडस्पीकर से घरों में रहने को दी नसीहत-
आलमबाग, कृष्णा नगर, आशियाना पुलिस ने सुबह से थाना क्षेत्र की गलियों में भ्रमण करती रही और लाउडस्पीकर द्वारा लोगो को घर के बाहर अनावश्यक रूप से निकलने और घरों में बने रहने के लिए हिदायत देती रही।