•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

अगर आप इश्क में हैं कैद, तो भूलकर भी अपने पार्टनर के साथ ना करें ये 5 काम, सुखी रहेगी जिंदगी

Mar 03 2020

अगर आप इश्क में हैं कैद, तो भूलकर भी अपने पार्टनर के साथ ना करें ये 5 काम, सुखी रहेगी जिंदगी

नई दिल्ली: प्यार होने और खोने में टाइम नहीं लगता है. हालांकि प्यार होने में काफी टाइम लगता है. तब जाकर सच्चा प्यार मिलता है. लेकिन प्यार जितना मजबूत होता है, उतना नाजुक भी. यही वजह है कि रिश्ते कितने भी पुराने क्यों ना हो, लेकिन टूटने में टाइम नहीं लगता है. इसके लिए शब्दों का चयन बहुत सोच समझकर करना चाहिए. शब्दों के चयन पर अगर ध्यान ना दे, तो रिश्ते बस झटके में ही टूट जाते हैं.

खासतौर से यह मामला और नाजुक हो जाता है, जब आप रिलेशनशिप में होते हैं. रिलेशनशिप में होते हुए आप को अपने पार्टनर के साथ बहुत ही सोच समझकर बात करनी चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके संबंध में दरार आ सकती है. ऐसे में हम उन पांच बातों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें रिलेशनशिप में रहते हुए कभी भी एक-दूसरे से नहीं कहना चाहिए.

साथ में रहने से नोकझोंक होते रहते हैं, लेकिन कितना भी गुस्सा क्यों ना आए, इन शब्दों से आपको बचना होगा. ये तीन शब्द गलती से भी न कहें. ये शब्द रिलेशनशिप को बुरी तरह से हर्ट करता है. पूरे संबंध में दरार पैदा कर देती है. ये वर्ड्स आपके पार्टनर के जहन से निकल नहीं सकेंगे. यह आप दोनों के प्यार पर उनके विश्वास को भी कम कर सकता है.

इसको देखते ही मुझे एक्स की याद आ गई

प्यार से बने किसी भी रिश्ते को भूल पाना आसान नहीं होता है, लेकिन नए रिश्ते में आने पर बेहतर यही होता है कि आप अपने पास्ट को पास्ट ही रहने दें और ब्वॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के बारे में बात करने से बचें. अगर आपके प्रेजेंट लवर की कोई पॉजिटिव बात आपको एक्स की याद दिलाए भी तो भी यह उनसे कहने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है.

मेरा बिना तुम कुछ नहीं कर सकते/सकती

मजाक में यह कह दिया जाए तो ठीक है, लेकिन बार-बार इन शब्दों को दोहराना खासतौर पर जब आप पार्टनर की किसी चीज में मदद कर रहे हों, तब इनका उपयोग उनकी सेल्फ रिस्पेक्ट को हर्ट कर सकता है. रिश्ते में दरार की पहली दस्तक हो सकती है.

वह कितनी/कितना हॉट है

रिलेशनशिप में हैं, तो इसका मतलब यह है कि आपका इकलौता फोकस अपने पार्टनर पर होना चाहिए. इधर-उधर के संबंधों पर नहीं. कोई लड़का या लड़की कितना ही हॉट क्यों न हो, लेकिन उन्हें घूरने और उनके बारे में बात करने की जगह अपने लव्ड वन पर ध्यान दें.

हमेशा रोते क्यों रहते/रहती हो

जितनी आसानी से लोग अपनी खुशी सबके साथ शेयर कर लेते हैं उनके लिए अपने दुखों और परेशानियों को भी इस तरह शेयर करना मुश्किल होता है. ऐसे में अगर आपका बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड आपसे अपनी परेशानी को साझा कर रहा है तो चाहे ये कितनी ही बार हो, लेकिन गलती से भी यह न कहें कि 'तुम्हारे साथ ही ऐसा क्यों होता है' या 'तुम तो हमेशा रोते/रोती रहती हो.