महिला टी-20 वर्ल्ड कप / भारत की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत; बांग्लादेश को 18 रन से हराया; पूनम यादव ने 3 विकेट लिए

Feb 24 2020

महिला टी-20 वर्ल्ड कप / भारत की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत; बांग्लादेश को 18 रन से हराया; पूनम यादव ने 3 विकेट लिए

खेल डेस्क. भारत ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे लीग मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराया। यह टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत है। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी। इससे पहले भारत ने 2014 और 2016 में उसे हराया था। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 142 रन बनाए। यह मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भारत ने ओपनिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। उन्होंने 17 गेंद पर 39 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के लगाए थे।

भारत के लिए पूनम यादव ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 7 विकेट ले चुकी हैं। दूसरे स्थान पर शिखा पांडे हैं। वे अब तक 5 विकेट ले चुकी हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 14 रन देकर 2 विकेट लिए। इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर लगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाईं। वे 8 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 34, दीप्ति शर्मा ने 11 और ऋचा घोष ने 14 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से सलमा खातून और पन्ना घोष ने 2-2 विकेट लिए। भारत ने इस मैच में एक बदलाव किया था। बुखार के कारण स्मृति मंधाना की जगह 16 साल की ऋचा घोष को प्लेइंग-11 में जगह दी गई थी।

भारत बांग्लादेश से वर्ल्ड कप में अब तक नहीं हारा

टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों देशों के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए और तीनों ही भारत ने जीते। पिछली बार भारत ने 4 साल पहले बांग्लादेश को 72 रन से शिकस्त दी थी। इससे पहले 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारत 79 रन से जीता था। भारत का अगला मुकाबला 27 मार्च को न्यूजीलैंड से है। टीम इंडिया ग्रुप-ए में दो जीत के बाद पहले स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा लीग मुकाबला जीता, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया
दिन के दूसरे मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में हुए मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 122 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 3 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रशेल हाइन्स ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और 4 चौके लगाए। मैच में जब श्रीलंका बल्लेबाजी कर रही थी तो उसके बल्लेबाज ने छक्का लगाया। जिसे दर्शक ने कैच कर लिया। इस दौरान वह कुर्सी से गिर गया। आईसीसी ने इसका एक वीडियो शेयर किया है।