•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

कोरोना का अब रोमांस पर कहर, किसिंग सीन पर लिया गया बड़ा फैसला

Feb 16 2020

कोरोना का अब रोमांस पर कहर, किसिंग सीन पर लिया गया बड़ा फैसला

ताइवान: कोरोना वायरस (coronavirus) के कहर से पूरी दुनिया परेशान है. चीन में कोरोना वायरस से अब तक 1650 से अधिक मौत हो चुकी हैं. जबकि जापान और ताइवान में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. इसी बीच ताइवान ने छोटे और बड़े पर्दे पर रोमांस, किसिंग और अंतरंग बातचीत फिल्माने को लेकर बड़ा फैसला लिया है. ताइवान में कोरोना वायरस को लेकर आदेश जारी किया गया है कि फिल्मों और सीरियल में किसिंग सीन की शूटिंग पर रोक लगाने लगाई गई है. इस आदेश में शूटिंग के दौरान अभिनेता और अभिनेत्रियों को ज्यादा नजदीक ना आने की भी सलाह दी गई है.

दरअसल चीन से बाद जापान और ताइवान में भी कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे हैं. कोरोना वायरस का लोगों में इतना डर है कि इसके संक्रमण से बचने के लिए लोग एक दूसरे के करीब आने से डरने लगे हैं. ताइवान की न्यूज एजेंसी यूनाइटेड डेली की रिपोर्ट के मुताबिक मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ताइवान में किसिंग सीन को भी रोक दिया गया है. हालांकि फिल्मों के निर्माण पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई गई है लेकिन इस वायरस से बचने के लिए जरूरी कदम उठाने को साफ कहा गया है.

हाल ही में ताइवान में फोरमोसा टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल गोल्डल सिटी में एक्ट्रेस मिया चिऊ और एक्टर जून फू के बीच काफी किसिंग सीन दिखाए गए थे. अब किसिंग सीन फिल्माने का साफ इंकार करने के बाद अब ये ये दोनों कोरोनावायरस के खौफ में कीसिंग सीन नहीं दे पाएंगे. ताइवान में बड़े बजट की फिल्में ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे के कलाकार भी भीड़ भाड़ वाली जगों पर जाने से बच रहे हैं. इसके अलावा ज्यादा अंतरंग दृश्य की शूटिंग करने से बच रहे हैं. कोरोना वायरस के अब तक दुनिया के 28 देशों में मामले सामने आ चुके हैं. दुनिया के 17 देशों के लोग चीन से अपने नागरिकों को निकाल चुके हैं. भारत ने भी एयरइंडिया की फ्लाइट से अपने 600 से अधिक छात्रों को वुहान से एयरलिफ्ट कराया था.