•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

सीसी कैमरे में करतूत कैद: बुजुर्ग की दरोगा ने की पिटाई, हालत बिगड़ते देख रफूचक्कर

Jul 18 2019

सीसी कैमरे में करतूत कैद: बुजुर्ग की दरोगा ने की पिटाई, हालत बिगड़ते देख रफूचक्कर
दरोगा ने बुजुर्ग से अपने पैर छुकर माफी मांगने को किया मजबूर

indiaemotions news network, lucknow. कृष्णा नगर थाना इलाके में गुरुवार दोपहर सर्राफा चौकी के सामने एक बुजुर्ग आटो चालक को एक दरोगा ने दबंगई दिखाते हुए सरेराह थप्पड़ों से पीटना शुरू कर दिया। दरोग़ा का जब मन नहीं भरा तो दरोग़ा ने बुजुर्ग से अपने जूते छुआकर माफी मांगने को मजबुर कर दिया। इस मारपीट के दौरान बुजुर्ग के मुंह में लगे नक़ली दांत टूट गए। बुजुर्ग की हालत बिगड़ने लगी तो दरोगा चुपके से अपनी मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी कृष्णा नगर ने जांच के बाद पीड़ित से तहरीर लेकर सीसीटीवी फुटेज निकलवा कर आरोपी दरोगा की तलाश शुरू कर दी है।

कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के कानपुर रोड एलडीए कलोंनी के मकान संख्या ई डी1- 673 में साठ वर्षीय बुजुर्ग चंद्र प्रकाश अपनी व बहु बेटे संग रहते है और पेशे से ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है लंबे समय से अस्थमा की विमारी से ग्रसित है जिसका इलाज चल रहा है। बुजुर्ग गुरुवार अपराहन करीब साढ़े तीन बजे चारबाग से सवारी लेकर अवध चौराहे की ओर जा रहे थे। इसी दौरान सर्राफा पुलिस चौकी पर एक दरोगा ने अपनी मोटरसाइकिल खड़ी कर ऑटो रिक्शे से बुजुर्ग को बाहर निकाल बेरहमी से जमकर पिटाई करने लगा वर्दीधारी द्वारा बुजुर्ग की पिटाई होते देख राहगीरों की भीड़ एकत्र होने लगी वर्दी के रौब में दरोगा महाशय इतने से नही माने और बुजुर्ग से अपने पैर छुआकर माफी मंगवाने लगा अचानक हुए इस घटना से बुजुर्ग की हालत खराब होने लगी और अस्थमा का दौरा पड़ने लगा.

इतने में जबतक स्थानीय थाने की पुलिस कुछ समझ पाते आरोपी दरोगा अपनी मोटरसाइकिल लेकर भाग खड़ा हुआ दरोगा साहब की यह करतुत चौकी पर लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई।

स्थानीय पुलिस ने पास के मेडिकल स्टोर से पम्पिंग मशीन से पम्प करा बुजुर्ग को नजदीकी लोकबंधु अस्पताल भेज बुजुर्ग के परिजनों को सूचना दी। सूचना पाकर पहुंचे परिजनों ने दरोगा के खिलाफ स्थानीय थाने को लिखित शिकायत की है वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी कृष्णा नगर अमित राय ने आरोपी दरोगा का पता लगाकर सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

वहीं स्थानीय कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी ने मामले में जानकारी दी कि पीड़ित की लिखित शिकायत पर सीसी कैमरे में आरोपी दरोगा के फुटेज मिला है, फुटेज स्पष्ट न होने के कारण पहचान नही हो पा रहा है। फुटेज को स्पष्ट करने के लिये टेक्नीशियन की मदद लिया जा रहा है शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किया जा रहा है।