•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

13 साल की लड़की को कई दिनों से हो रहा था पेट दर्द, जांच में सामने आई ऐसी सच्चाई.. दंग रह जाएंगे आप

Jan 28 2020

13 साल की लड़की को कई दिनों से हो रहा था पेट दर्द, जांच में सामने आई ऐसी सच्चाई.. दंग रह जाएंगे आप
Demo Pic

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली: तमिलनाडु के कोयंबटूर से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 13 साल की लड़की को काफी दिनों से पेट दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद उसके परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने जब लड़की के पेट की जांच की तो उन्हें काफी हैरान कर देने वाली सच्चाई दिखी. डॉक्टरों ने बताया कि स्कैनिंग के दौरान लड़की के पेट में गेंद जैसी कोई चीज दिखाई दे रही थी.

पहले तो डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी के जरिए लड़की के पेट से वो गेंदनुमा चीज निकालने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिली. एंडोस्कोपी फेल होने के बाद डॉक्टरों के पास ऑपरेशन करने का ही रास्ता बचा था. जिसके बाद अस्पताल के सर्जन गोकुल कृपाशंकर और उनकी टीम ने लड़की की सफल सर्जरी कर उसमें से बालों का बड़ा-सा गुच्छा, शैंपू के खाली पैकेट और कुछ प्लास्टिक के टुकड़े बाहर निकाले.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय पहले लड़की के किसी रिश्तेदार की मौत हो गई थी, जिसके बाद से ही वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहने लगी थी. मानसिक तौर पर खराब स्वास्थ्य की वजह से ही वह बाल, शैंपू की पुड़िया और प्लास्टिक के टुकड़े निगल जा रही थी. लड़की का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि पेट में इकट्ठा हुई ऐसी चीजों की वजह से ही उसे काफी दर्द हो रहा था. लेकिन सफल सर्जरी के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गई है.