•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

सिंदूर के यह चमत्कारी उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत

Jan 27 2020

सिंदूर के यह चमत्कारी उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली : हिंदू धर्म में सिंदूर की एक अलग ही मान्यता है आप जानते हैं कि सिंदूर को विवाहित स्त्रियों के श्रृंगार का एक महत्पूर्ण हिस्सा माना जाता है. विवाहित स्त्रियां अपने पति की लंबी आयु के लिए अपनी मांग भरती हैं. वहीं हिंदू धर्म के अनुसार देवी-देवताओं की पूजा बिना सिंदूर के अधूरी होती है, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि सिंदूर से किए गए कुछ उपाए आपके जीवन की दशा और दिशा को बदल सकते हैं. आज हम आपको सिंदूर से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो आपको जीवन को सुखमय बना देंगे.

कष्ट और परेशानी को दूर करेगा सिंदूर
आपका जीवन कष्टों और परेशानियों से भरा है और अगर आप अपने जीवन में सम्मान पाना चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर रखें, बाद में इसकी पोटली बना लें. बुधवार के दिन इसे पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबाकर रख आएं. बता दें लौटते समय गलती से भी पीछे मुड़कर ना देंखें. आप यह उपाय लगातार तीन बुधवार तक करें. इससे आपको समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी. आपके सारे रुके काम बनने लगेंगे

धन की हानि को दूर करेगा सिंदूर
यदि आपके जीवन में अचानक परेशानियां आने लगी हैं और आप बेहद दूखी रहते हैं आपको धन की हानी हो रही है, तो ऐसी समस्याओं को दूर करने के लिए आप पांच मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं. सिंदूर अर्पित करने के बाद गुड़ और चने का प्रसाद लोगों को बांटे. ऐसा रकने से आपकी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

वास्तुदोष को दूर करेगा सिंदूर
बता दें वास्तु शास्त्र के अनुसार दरवाजे पर तेल और सिंदूर लगाने से घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं यह उपाय घर के वास्तुदोष को भी दूर करता है. साथ ही ऐसा करने पर आपके धर में लक्ष्मी की कृपा भी होगी.

आर्थिक तंगी को दूर करेगा सिंदूर
यदि आप आर्थिक तंगी के जूझ रहे हैं तो इसके लिए आप एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल वस्त्र में बांधकर उसकी पूजा करें. साथ में मां लक्ष्मी का ध्यान करें. इससे आपके कारोबार में उन्नति होगी और धन से जुड़ी सारी समस्याएं भी दूर होंगी