•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर ठेंगड़ी भवन का लोकार्पण

Nov 24 2019

दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर ठेंगड़ी भवन का लोकार्पण

indiaemotions news network, लखनऊ, 24 नवम्बर 2019, श्री दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने महरेव (चितबड़ागांव) जनपद बलिया में चार दर्जन से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें बड़ी सड़कों के अलावा आधा दर्जन पुल भी शामिल है। उन्होंने ठेंगड़ी भवन का भी लोकार्पण किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में श्री मौर्य ने आमजन को भरोसा दिलाया कि बलिया के विकास के लिए हमारी ओर से बजट का खजाना हमेशा खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की दोनों सरकार बेहतर काम कर रही हैं।

डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि हमने हर एक्सप्रेस-वे व अन्य मुख्य मार्गों से ढाई सौ तक की आबादी वाले गावों को जोड़ने का काम हो रहा है। बलिया में भी ऐसी 34 सड़कें है। उन्होंने कहा कि हर गांव को मुख्य मार्गों से जोड़ा जाएगा।


बलिया/चितबड़ागांव के महरेव में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सामने राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अपने क्षेत्र की 8 सड़क और 4 पुल को बनवाने की मांग की। वहीं सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने इसके अलावा सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा व अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने क्षेत्र के विकास कार्यों की सूची सौंपी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिले के विकास के लिए मिली हर मांगों को पूरा किया जाएगा।

विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन मांगों के सम्बंध में जरूरी औपचारिकताएं शीघ्र पूरी की जाए। उन्होने कहा कि जिले के विकास कार्यों को अंतिम अंजाम तक पहुचाने के लिए ही हम यहां आए हैं।


बलिया/महरेव में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कुल 2746.74 लाख की लागत से पूरी हुई पांच परियोजनाओं का लोकार्पण किया। वहीं 46 कार्यों का शिलान्यास भी किया। इस परियोजनाओं पर 4072.31 लाख की लागत आएगी। लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में डेढ़ करोड़ की लागत से 6 सूट व मीटिंग हाल का निर्माण होगा।

इस कार्य का भी शिलान्यास उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया। थम्हनपुरा व गंगहरा के बीच बनी पुल का नाम अब गौरी सेतु होगा। राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी की मांग पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसकी घोषणा की। इसके अलावा उपेन्द्र तिवारी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में चार और पुल बनवाने की मांग की। इसमें मंगई नदी पर रामपुर चिट व कोट अजोरपुर, मझरिया के बीच सेतु, टोंस नदी पर चितबड़ागांव- पक्काकोट सम्पर्क के लिए पुल, मंगई नदी पर स्व विनोद राय के घर के सामने पुल व कथरिया-फिरोजपुर मार्ग पर सेतु शामिल है।

राज्यमंत्री श्री तिवारी ने आठ सड़कों के निर्माण की भी मांग की। इसके अलावा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने भी विस फेफना की पांच सड़कों को बनवाने की मांग की। डिप्टी सीएम ने सभी मांगों को पूरा करने की घोषणा करते हुए अधिकारियों को जरूरी कार्यवाही करने का निर्देश दिया।