समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का औपचारिक झंडा जारी, शिवपाल के साथ नेताजी को भी मिली जगह | रेवाडी दुष्कर्म: घटना साजिश का नतीजा, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर

विस्तृत समाचार

OMG:डीएनए जांच में पति-पत्नी निकले जुड़वां भाई-बहन

Posted on : Apr 16 2017


OMG:डीएनए जांच में पति-पत्नी निकले जुड़वां भाई-बहन

इंडिया इमोशंस न्यूज, अमेरिका में बच्चे की चाह रखने वाला एक दंपति उस वक्त हैरान रह गया जब डीएनए परीक्षण में उनके जुड़वां भाई बहन होने का पता चला। जैक्सन नामक क्लीनिक के डॉक्टर ने इस हैरतअंगेज घटना का खुलासा कर सभी को चौंका दिया।
डॉक्टर ने बताया कि ये दंपत्ति मिसीसिपी के एक क्लीनिक में इस उम्मीद में पहुंचा था कि वहां उनको बच्चे की चाह पूरी हो जाएगी। लेकिन इस मामले में लैब असिस्टेंट दोनों प्रोफाइलों में काफी समानताए देख कर आश्चर्यचकित रह गया।

उन्होंने कहा, मेरी पहली टिप्पणी यह थी कि दोनों के बीच ज्यादा करीबी संबंध नहीं होंगे, जैसा कि कई बार होता है कि दोनों चचेरे भाई बहन हो सकते हैं। हालांकि नमूनों का गहराई से निरीक्षण करने के बाद मैंने पाया कि दोनों में बहुत ज्यादा समानताएं हैं|
इसके बाद डॉक्टर ने मरीजों की फाइलों को देखा और ये पाया कि दोनों की जन्म की तारीख वर्ष 1984 में एक सी है। उन्होंने कहा, इसको ध्यान में रखते हुए मुझे ये विश्वास हो गया कि दोनों मरीज जुड़वां हैं। हालांकि चिकित्सक को ये मालूम नहीं था कि दंपत्ति इस बात को जानते हैं अथवा इससे बिल्कुल अनजान हैं। अगले अप्वाइंटमेंट में जब डॉक्टर ने उन्हें ये बात बताई तो दोनों को विश्वास नहीं हुआ और दोनों ही जोर-जोर से हंसने लगे।

उन्होंने कहा, ये सुनने के बाद पति ने बताया कि कई लोगों ने उनसे कहा था कि दोनों के बीच काफी समानताएं हैं मसलन उनका जन्मदिन एक ही तारीख को हैं, दोनों दिखते भी एक जैसे ही हैं, लेकिन उन्होंने इसे एक संयोग ही माना। चिकित्सक ने कहा, पत्नी लगातार ये कहती रही कि मैं ये स्वीकार करूं कि ये एक मजाक है और मैं भी चाहता था कि ये मजाक ही हो लेकिन उन्हें सच्चाई बतानी थी। इस मामले में स्त्री और पुरुष दोनों से बात करने के बाद चिकित्सक ये जान पाया कि ये सब कैसे हुआ। चिकित्सक ने कहा, बच्चों के माता पिता की मौत के बाद दोनों को गोद लिया गया था और दोनों ने एक जैसा ही बचपन गुजारा था और इसलिए उन्हें लगा कि वे दोनों आपस में आसानी से जुड़ सकते हैं।

जांच से पता चला कि जब दोनों बच्चे थे तभी सडक़ दुर्घटना में उनके माता-पिता की मौत हो गई थी। परिजनों की मौत के बाद कोई परिवार बच्चों को गोद लेने के लिए तैयार नहीं हुआ इसके बाद उन्हें राज्य की देखरेख में भेज दिया गया और वहां से उन्हें दो अलग-अलग परिवारों को गोद दे दिया गया। लेकिन, उन परिवारों को ये बताया ही नहीं गया कि उस बच्चे का जुड़वां भाई या बहन भी है। डॉक्टर ने कहा, मैं दिल से ये उम्मीद करता हूं कि वह कोई नतीजा निकाल सकें। मेरे लिए खासतौर पर ये असमान्य मामला है क्योंकि मेरा काम निसंतान दंपत्ति को बच्चे का सुख दिलाने में सहायता करना है। मेरे करियर में ये पहला मामला है जब मैं उस संबंध में सफलता नहीं प्राप्त करके भी खुश हूं।

 

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

गजब, पिता की मौत के तीन साल बाद हुआ बच्चे का जन्म

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ मुंबई के मायनगरी शहर में एक अजीबोगरीब या चमत्कार होने का मामला सामने आया है

कंबोडिया में बना दुनिया का अनोखा पुल, हर बार जाने पर देने पड़ते है इतने रुपए

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ कंबोडिया। आपने अभी तक दुनिया में बने हुए बहुत से ब्रिज देखे होंगे

इस देश के मुसलमान मंदिरों में करते है ऐसा काम...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली

जाने, सडक़ पर अलग-अलग रंगों के लगे पत्थरों का मतलब

इंडिया इमोशन्स न्यूज दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे घूमने का शौक न होता है

एक चिडिय़ा ने लगाई आग, 17 एकड़ खेत जलकर खाक

इंडिया इमोशन्स न्यूज जर्मनी। आपने अब तक आग लगने के कई कारणों के बारे में पढ़ा और सुना होगा

शादी को लेकर परंपरा, दूल्हे की होती है पिटाई, कहीं दुल्हन के साथ होता है ऐसा...

इंडिया इमोशन्स न्यूज हमारे देश के हर राज्य में अलग रिति-रिवाज से शादी होती है

महाराष्ट्र में पतियों ने किया अनोखा व्रत, पत्नियों से चाहते हैं ये

इंडिया इमोशन्स न्यूज भारतीय धर्म में वट सावित्री व्रत स्त्रियों का महत्वपूर्ण पर्व है

इस पक्षी को देखकर डर जाते है लोग, जानिए क्या है वजह

इंडिया इमोशन्स न्यूज भारत को अंधविश्वासी लोगों का देश कहा जाता है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार