सेना का ऑपरेशन ऑल आउट तेज, 21 आतंकियों की लिस्ट तैयार

विस्तृत समाचार

OMG:डीएनए जांच में पति-पत्नी निकले जुड़वां भाई-बहन

Posted on : Apr 16 2017


OMG:डीएनए जांच में पति-पत्नी निकले जुड़वां भाई-बहन

इंडिया इमोशंस न्यूज, अमेरिका में बच्चे की चाह रखने वाला एक दंपति उस वक्त हैरान रह गया जब डीएनए परीक्षण में उनके जुड़वां भाई बहन होने का पता चला। जैक्सन नामक क्लीनिक के डॉक्टर ने इस हैरतअंगेज घटना का खुलासा कर सभी को चौंका दिया।
डॉक्टर ने बताया कि ये दंपत्ति मिसीसिपी के एक क्लीनिक में इस उम्मीद में पहुंचा था कि वहां उनको बच्चे की चाह पूरी हो जाएगी। लेकिन इस मामले में लैब असिस्टेंट दोनों प्रोफाइलों में काफी समानताए देख कर आश्चर्यचकित रह गया।

उन्होंने कहा, मेरी पहली टिप्पणी यह थी कि दोनों के बीच ज्यादा करीबी संबंध नहीं होंगे, जैसा कि कई बार होता है कि दोनों चचेरे भाई बहन हो सकते हैं। हालांकि नमूनों का गहराई से निरीक्षण करने के बाद मैंने पाया कि दोनों में बहुत ज्यादा समानताएं हैं|
इसके बाद डॉक्टर ने मरीजों की फाइलों को देखा और ये पाया कि दोनों की जन्म की तारीख वर्ष 1984 में एक सी है। उन्होंने कहा, इसको ध्यान में रखते हुए मुझे ये विश्वास हो गया कि दोनों मरीज जुड़वां हैं। हालांकि चिकित्सक को ये मालूम नहीं था कि दंपत्ति इस बात को जानते हैं अथवा इससे बिल्कुल अनजान हैं। अगले अप्वाइंटमेंट में जब डॉक्टर ने उन्हें ये बात बताई तो दोनों को विश्वास नहीं हुआ और दोनों ही जोर-जोर से हंसने लगे।

उन्होंने कहा, ये सुनने के बाद पति ने बताया कि कई लोगों ने उनसे कहा था कि दोनों के बीच काफी समानताएं हैं मसलन उनका जन्मदिन एक ही तारीख को हैं, दोनों दिखते भी एक जैसे ही हैं, लेकिन उन्होंने इसे एक संयोग ही माना। चिकित्सक ने कहा, पत्नी लगातार ये कहती रही कि मैं ये स्वीकार करूं कि ये एक मजाक है और मैं भी चाहता था कि ये मजाक ही हो लेकिन उन्हें सच्चाई बतानी थी। इस मामले में स्त्री और पुरुष दोनों से बात करने के बाद चिकित्सक ये जान पाया कि ये सब कैसे हुआ। चिकित्सक ने कहा, बच्चों के माता पिता की मौत के बाद दोनों को गोद लिया गया था और दोनों ने एक जैसा ही बचपन गुजारा था और इसलिए उन्हें लगा कि वे दोनों आपस में आसानी से जुड़ सकते हैं।

जांच से पता चला कि जब दोनों बच्चे थे तभी सडक़ दुर्घटना में उनके माता-पिता की मौत हो गई थी। परिजनों की मौत के बाद कोई परिवार बच्चों को गोद लेने के लिए तैयार नहीं हुआ इसके बाद उन्हें राज्य की देखरेख में भेज दिया गया और वहां से उन्हें दो अलग-अलग परिवारों को गोद दे दिया गया। लेकिन, उन परिवारों को ये बताया ही नहीं गया कि उस बच्चे का जुड़वां भाई या बहन भी है। डॉक्टर ने कहा, मैं दिल से ये उम्मीद करता हूं कि वह कोई नतीजा निकाल सकें। मेरे लिए खासतौर पर ये असमान्य मामला है क्योंकि मेरा काम निसंतान दंपत्ति को बच्चे का सुख दिलाने में सहायता करना है। मेरे करियर में ये पहला मामला है जब मैं उस संबंध में सफलता नहीं प्राप्त करके भी खुश हूं।

 

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

खराब पड़े एटीएम में चूहे घुस कर कुतर डाले लाखों के नोट

इंडिया इमोशन्स न्यूज असम। तिनसुकिया क्षेत्र के स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक एटीएम कई दिनों से खराब पड़ा था

पीरियड्स के दिनों में खुले में नहाती हैं इस गांव की महिलाएं

इंडिया इमोशन्स न्यूज महिलाएं को हर महीने के पांच दिन पीरियड्स की तकलीफ से गुजरना पड़ता है

यह महिला बताती है कब होगी मौत, ऐसे लगाती है पता

इंडिया इमोशन्स न्यूज क्या किसी व्यक्ति को किसी अन्य के मरने की खबर उसके मरने से पहले ही लग जाना संभव है

भारत में सबसे अनोखी जगह, जहां कूदने पर होता हैं ऐसा...

इंडिया इमोशन्स न्यूज रायपुर। दुनिया अजूबों से भरी है

इस भाषा का हो रहा अंत! बोलने वाले सिर्फ दुनिया में तीन लोग ही बचे

इंडिया इमोशन्स न्यूज नई दिल्ली। दुनिया के अलग-अलग देशों में अलग-अलग भाषाएं बोली जाती है

इस महिला के नवाबी शौक, नहाने के लिए करती हैं ऐसा...

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली। दुनिया में हर इंसान को किसी न किसी चीज का शौक होता ही है

पॉपस्टार का गाना सुनकर कोमा से बाहर आ गई लड़की

indiaemotions news desk, new delhi. 24 वर्षीय लड़की अचानक गाना सुनकर कोमा से बाहर आ गई. ताइवान के पॉपस्टार का गाना सुन कोमा से बाहर आई लड़की

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार