1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी यशपाल को फांसी, नरेश को उम्रकैद | दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला | सुषमा स्वराज का ऐलान- नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

विस्तृत समाचार

OMG:डीएनए जांच में पति-पत्नी निकले जुड़वां भाई-बहन

Posted on : Apr 16 2017


OMG:डीएनए जांच में पति-पत्नी निकले जुड़वां भाई-बहन

इंडिया इमोशंस न्यूज, अमेरिका में बच्चे की चाह रखने वाला एक दंपति उस वक्त हैरान रह गया जब डीएनए परीक्षण में उनके जुड़वां भाई बहन होने का पता चला। जैक्सन नामक क्लीनिक के डॉक्टर ने इस हैरतअंगेज घटना का खुलासा कर सभी को चौंका दिया।
डॉक्टर ने बताया कि ये दंपत्ति मिसीसिपी के एक क्लीनिक में इस उम्मीद में पहुंचा था कि वहां उनको बच्चे की चाह पूरी हो जाएगी। लेकिन इस मामले में लैब असिस्टेंट दोनों प्रोफाइलों में काफी समानताए देख कर आश्चर्यचकित रह गया।

उन्होंने कहा, मेरी पहली टिप्पणी यह थी कि दोनों के बीच ज्यादा करीबी संबंध नहीं होंगे, जैसा कि कई बार होता है कि दोनों चचेरे भाई बहन हो सकते हैं। हालांकि नमूनों का गहराई से निरीक्षण करने के बाद मैंने पाया कि दोनों में बहुत ज्यादा समानताएं हैं|
इसके बाद डॉक्टर ने मरीजों की फाइलों को देखा और ये पाया कि दोनों की जन्म की तारीख वर्ष 1984 में एक सी है। उन्होंने कहा, इसको ध्यान में रखते हुए मुझे ये विश्वास हो गया कि दोनों मरीज जुड़वां हैं। हालांकि चिकित्सक को ये मालूम नहीं था कि दंपत्ति इस बात को जानते हैं अथवा इससे बिल्कुल अनजान हैं। अगले अप्वाइंटमेंट में जब डॉक्टर ने उन्हें ये बात बताई तो दोनों को विश्वास नहीं हुआ और दोनों ही जोर-जोर से हंसने लगे।

उन्होंने कहा, ये सुनने के बाद पति ने बताया कि कई लोगों ने उनसे कहा था कि दोनों के बीच काफी समानताएं हैं मसलन उनका जन्मदिन एक ही तारीख को हैं, दोनों दिखते भी एक जैसे ही हैं, लेकिन उन्होंने इसे एक संयोग ही माना। चिकित्सक ने कहा, पत्नी लगातार ये कहती रही कि मैं ये स्वीकार करूं कि ये एक मजाक है और मैं भी चाहता था कि ये मजाक ही हो लेकिन उन्हें सच्चाई बतानी थी। इस मामले में स्त्री और पुरुष दोनों से बात करने के बाद चिकित्सक ये जान पाया कि ये सब कैसे हुआ। चिकित्सक ने कहा, बच्चों के माता पिता की मौत के बाद दोनों को गोद लिया गया था और दोनों ने एक जैसा ही बचपन गुजारा था और इसलिए उन्हें लगा कि वे दोनों आपस में आसानी से जुड़ सकते हैं।

जांच से पता चला कि जब दोनों बच्चे थे तभी सडक़ दुर्घटना में उनके माता-पिता की मौत हो गई थी। परिजनों की मौत के बाद कोई परिवार बच्चों को गोद लेने के लिए तैयार नहीं हुआ इसके बाद उन्हें राज्य की देखरेख में भेज दिया गया और वहां से उन्हें दो अलग-अलग परिवारों को गोद दे दिया गया। लेकिन, उन परिवारों को ये बताया ही नहीं गया कि उस बच्चे का जुड़वां भाई या बहन भी है। डॉक्टर ने कहा, मैं दिल से ये उम्मीद करता हूं कि वह कोई नतीजा निकाल सकें। मेरे लिए खासतौर पर ये असमान्य मामला है क्योंकि मेरा काम निसंतान दंपत्ति को बच्चे का सुख दिलाने में सहायता करना है। मेरे करियर में ये पहला मामला है जब मैं उस संबंध में सफलता नहीं प्राप्त करके भी खुश हूं।

 

 

 



अन्य प्रमुख खबरे

छात्रा ने टेबल पर चढक़र की ऐसी हरकत, रह गया हर कोई हैरान

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। दुनियाभर में कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो हर किसी का ध्यान खींच लेती है

पनडुब्बी अरिहंत 125 करोड़ भारतीयों के लिए सुरक्षा की गारंटी : PM मोदी

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ इंसान पैसा कमाने के हर तरह के तरीके अपनाता है ताकि वो ज्यादा पैसा कमा सकें

रातों रात बदल गई इस कपल की किस्मत, जानिए क्या है मामला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। कहते है इंसान की किस्मत कब बदल जाएं कुछ कहां नहीं जा सकता है

इस देश में गधे नहीं करेंगे ज्यादा काम, बना ये कानून

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ एथेंस। अपनी खूबसूरती के लिए फेमस ग्रीस लोगों के बीच बेस्ट स्पॉट बना हुआ है

गजब है ये गांव, यहां पर टैक्सी होने का मतलब हेलीकॉप्टर, जाने क्या है खास

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ बीजिंग। जब भी हम गांव का नाम सुनते हैं तो हमारे मन में खेत-खलिहान और कच्चे घर की सूरत छाने लग जाती है

इस महिला को कलयुगी द्रौपदी कहते हैं लोग, जानिए क्या है मामला

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ देहरादून। हिंदू धर्म के प्रमुख ग्रंथ, महाभारत में द्रौपदी के बारे में तो हर कोई जानता है

पति कर रहा था ऐसा काम, गुस्से में गर्भवति पत्नी ने कर दिया ऐसा

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है

एबुलेंस की अलग ही पहचान होती है ये, क्या आपको है मालूम...

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ नई दिल्ली। हमसभी ने एंबुलेंस जरूर देखी है। इसका रंग सफेद होता है और इसका हॉर्न अलग ही होता है

लखनऊ समाचार

सेहत समाचार

बिज़नेस समाचार

धर्म संसार समाचार