•   Jul / 02 / 2015 Thu 03:48:21 PM

राफेल की पूजा को कांग्रेस ने बताया तमाशा तो अमित शाह ने दिया ये जवाब

Oct 09 2019

राफेल की पूजा को कांग्रेस ने बताया तमाशा तो अमित शाह ने दिया ये जवाब

इंडिया इमोशंस न्यूज नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव चरम पर है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. इसी क्रम में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हरियाणा के भिवानी में जनसभा को संबोधित किया है. उन्होंने कहा, पहले हरियाणा में विशेष जातियों के लिए सरकारें बनती थीं. एक सरकार आती थी तो वो एक जाति का काम करती थी, दूसरी आती थी वो दूसरी जाति का काम करती थी. मनोहर लाल खट्टर सरकार ऐसी बनी जिसकी कोई जाति नहीं है, ये सरकार हर हरियाणा वासियों की सरकार है.

अमित शाह ने आगे कहा, कांग्रेस और अन्य परिवारवादी पार्टियों ने देश के लोकतंत्र को झकझोर कर इसमें दीमक लगाने का काम किया है. जो बड़ा नेता है, केवल उसी के परिवारजन को मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक बनने का अधिकार है क्या?. कांग्रेस में गांधी परिवार के अलावा कोई और अध्यक्ष बन सकता है क्या?.

उन्होंने कहा, पहले हरियाणा में चौटाला आते थे तो गुंडई आती थी और हुड्डा आते थे तो किसानों की जमीन बिल्डरों को दे देते थे. आपने मनोहर लाल की और मोदी की सरकार बनाई तो न गुंडई आई न भ्रष्टाचार आया, आया तो केवल विकास आया. हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तब धान और चावल पूरा नहीं खरीदा जाता था, लेकिन जब मनोहर लाल जी की सरकार आई तो धान, मक्का, आलू, टमाटर, बाजरा और गन्ने का समर्थन मूल्य देने के साथ साथ किसानों की भलाई के लिए ढेर सारे कार्य किए.

अमित शाह ने आगे कहा, नरेंद्र मोदी दुनिया में जहां जाते हैं, वहां हजारों-लाखों लोग स्वागत में खड़े रहते हैं. नरेंद्र मोदी को जो दुनिया भर में सम्मान प्राप्त होता है, वो सम्मान मोदी जी का नहीं है, भाजपा का नहीं है, वो सम्मान भारत की सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान है. यहां लोहारू में 48 वर्ष के बाद पहली बार कपास की बुवाई के लिए नहर से पानी देने का काम भाजपा की सरकार ने किया. भिवानी में मेडिकल कॉलेज खोलने की शुरुआत की, पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला, 76 गांव में 11 स्टेडियम और 15 स्वर्ण जयंती नर्सरी बनाने का काम मनोहर सरकार ने किया.

उन्होंने आगे कहा, भाजपा सरकार बनने से 69 साल पहले हरियाणा में माताओं-बहनों की रक्षा के लिए मात्र 2 महिला पुलिस थाने थे, लेकिन अब भाजपा सरकार में 31 महिला पुलिस थाने पांच साल में बनाए गए हैं. मोदी जी ने 5 साल के अंदर देश से भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को खत्म और देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है. अगले 5 साल के अंदर भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने की दिशा में मोदी जी आगे बढ़ रहे हैं और इसमें हरियाणा की महत्वपूर्ण भूमिका है.